A
Hindi News बिहार बिहार की लाइफलाइन महात्मा गांधी सेतु का पुनर्निर्माण के बाद नितिन गडकरी ने उद्घाटन किया

बिहार की लाइफलाइन महात्मा गांधी सेतु का पुनर्निर्माण के बाद नितिन गडकरी ने उद्घाटन किया

बिहार की लाइफलाइन कहे जाने वाले महात्मा गांधी सेतु के पुनर्निर्माण के बाद पुल के पश्चिमी लेन का आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उद्घाटन किया।

Mahatma Gandhi Setu- India TV Hindi Image Source : FILE Mahatma Gandhi Setu

पटना: बिहार की लाइफलाइन कहे जाने वाले महात्मा गांधी सेतु को पुनर्निर्माण के बाद उसके पश्चिमी लेन का आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उद्घाटन किया है। पटना में मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना स्थित गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के अप स्ट्रीम लेन के सुपर स्ट्रक्चर के प्रतिस्थापन का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन और राज मार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिमोट के माध्यम से किया।

उद्घाटन के बाद गांधी सेतु के पश्चिमी लेन से ही दोनों तरफ की गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया। पश्चिमी लेन की शुरुआत के बाद पूर्वी लेन पर काम तेजी से आगे बढ़ेगा। चारों लेन के पुनरुद्धार में 1742 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च की जा रही है। पुनर्निर्माण के बाद गांधी सेतु का स्ट्रक्चर अगले 100 साल के लिए मजबूत हो गया है। गांधी सेतु के पुनरुद्धार में तकरीबन 3 साल का वक्त लगा है।