A
Hindi News बिहार इफ्तार पार्टियों में लगातार शामिल हो रहे CM नीतीश, आज 2 इफ्तारी में होंगे शरीक; क्या हैं इसके मायने?

इफ्तार पार्टियों में लगातार शामिल हो रहे CM नीतीश, आज 2 इफ्तारी में होंगे शरीक; क्या हैं इसके मायने?

सीएम नीतीश सबसे पहले एक एमएलए की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए, जहां उनके मंच के पीछे लाल किला का पोस्टर लगाया गया। उसके बाद नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर इफ्तारी की गई।

इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- India TV Hindi Image Source : ANI इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

रमजान के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंगलवार को दो इफ्तार पार्टियों में हिस्सा लेगें। नीतीश कुमार मुस्लिम वोट बैंक को लेकर लगातार इफ्तारी में शामिल हो रहे हैं। सीएम नीतीश सबसे पहले एक एमएलए की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए, जहां उनके मंच के पीछे लाल किला का पोस्टर लगाया गया। उसके बाद नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर इफ्तारी की गई। 

इफ्तार पार्टी में जाने से बीजेपी का इनकार

इस इफ्तार पार्टी में राज्यपाल समेत तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया गया था। सीएम नीतीश कुमार की ओर से बीजेपी नेताओं को भी इफ्तार की पार्टी का न्योता दिया गया था। हालांकि, बीजेपी ने इफ्तार की पार्टी में जाने से साफ मना कर दिया था। इसके अगले दिन जेडीयू और उसके बाद आरजेडी की इफ्तार पार्टी हुई। 

इसके बाद सीएम नीतीश रविवार को जीतनराम मांझी की ओर से दी गई इफ्तारी में शामिल हुए और फिर सोमवार को मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष की इफ्तारी पार्टी में गए। अब नीतीश आज मंगलवार को दो इफ्तार पार्टियों में शामिल होंगे।

आज शरद पावार की भी इफ्तार पार्टी 

वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार की मौजूदगी में इफ्तार का आयोजन किया गया है। आज मंगलवार को इस्लाम जिमखाना, मरीन लाइन, मुंबई में शाम 7 बजे इफ्तार आयोजित किया जाएगा। मुंबई के तमाम मुस्लिम संगठनों को इसका न्योता दिया गया है, साथ ही कांग्रेस और उद्धव गुट को भी निमंत्रित किया गया है।