A
Hindi News बिहार तेजस्वी यादव ने विधानसभा में ऐसा क्या बोल दिया कि बुरी तरह भड़क गए नीतीश कुमार, कहा- यह चार्जशीटेड है

तेजस्वी यादव ने विधानसभा में ऐसा क्या बोल दिया कि बुरी तरह भड़क गए नीतीश कुमार, कहा- यह चार्जशीटेड है

बिहार विधानसभा के प्रथम सत्र के अंतिम दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की निजी टिप्पणियों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आवेश में आ गए और जमकर पलटवार किया।

Nitish Kumar, Nitish Kumar Angry, Nitish Kumar Tejashwi Yadav, Tejashwi Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI FILE तेजस्वी यादव के बयान पर नीतीश ने कहा कि मेरे भाई समान दोस्त का बेटा है, इसलिए सुनता रहता हूं।

पटना: बिहार विधानसभा के प्रथम सत्र के अंतिम दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की निजी टिप्पणियों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आवेश में आ गए और जमकर पलटवार किया। मुख्यमंत्री ने तेजस्वी को चार्जशीटेड बताते हुए कहा कि क्या हम इस बारे में आज चर्चा कर रहे हैं। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव का बिना नाम लेते हुए कहा, ‘मेरे भाई समान दोस्त का बेटा है, इसलिए सुनता रहता हूं। हम कुछ नहीं बोलते हैं और यह कुछ भी बोलते रहता है। उपमुख्यमंत्री हमने बनाया। तुम क्या जानोगे। इसके पिता को उस समय किसने बनवाया था, विधायक दल का नेता? इसे पता है।’

‘यह चार्जशीटेड है, कॉग्निजेंस भी हो चुका है’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश यहीं नहीं रूके और उन्होंने आगे कहा, ‘यह चार्जशीटेड हैं, कॉग्निजेंस भी हो चुका है, लेकिन हम इनकी चर्चा तो आज नहीं कर रहे हैं।‘ इस दौरान विपक्ष भी हंगामा करता रहा। नीतीश ने कहा, 'आगे बढ़ना है तो कुछ मर्यादा का ध्यान रखना है। अमर्यादित आचरण नहीं करना चाहिए। हर पार्टी का अपना तौर तरीका होता है। सिर्फ बोलने और नारा लगाने से सेवा नहीं हो सकती। बहुमत के बारे में बोलते रहते हैं। 1 वोट से भी जीतता है तो जीत होती है। जिसको संदेह है कोर्ट जा सकता है।  विपक्ष को ऐसी बात नही बोलनी चाहिये जो नियमसंगत नहीं है, अमर्यादित है।'

नीतीश पर तेजस्वी ने की थी निजी टिप्पणी
इससे पहले राज्यपाल के अभिभाषण की चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जमकर सत्ता पक्ष पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने सत्ता पक्ष को लेकर 'चोर और बेईमान' तक कह दिया। तेजस्वी ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निजी टिप्पणी तक कर दी। इसके बाद सत्ता पक्ष ने भी जोरदार हंगामा किया। तेजस्वी यादव राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए अपनी बात कह रहे थे कि सत्ता पक्ष विरोध करने लगा। तेजस्वी ने कहा कि, विधानसभा चुनाव में जनादेश की चोरी हुई है। यह सरकार 'चोर दरवाजे' से आई है। इस क्रम में सत्ता पक्ष की आपत्ति पर उन्होंने कह डाला कि ये 'चोर हैं, बेईमान हैं'। (IANS से इनपुट्स के साथ)