A
Hindi News बिहार नीतीश कुमार को 'शिखंडी' बताना पड़ा भारी, सुधाकर सिंह पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में RJD, नोटिस भेज मांगा जवाब

नीतीश कुमार को 'शिखंडी' बताना पड़ा भारी, सुधाकर सिंह पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में RJD, नोटिस भेज मांगा जवाब

आरजेडी के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दिकी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है। पार्टी ने सुधाकर सिंह को जवाब देने के लिए 15 दिनों का समय दिया है, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा है।

 सुधाकर सिंह - India TV Hindi सुधाकर सिंह

बिहार की सत्ता में सहयोगी आरजेडी (RJD) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी मामले में पार्टी नेता और बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर एक्शन लिया है। आरजेडी के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दिकी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है। पार्टी ने सुधाकर सिंह को जवाब देने के लिए 15 दिनों का समय दिया है, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा है। नोटिस में सुधाकर सिंह की ओर से गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने की बात कही गई है। 

बता दें कि पिछले दिनों सुधाकर सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना महाभारत के पात्र 'शिखंडी' से कर दी थी, जिसके बाद जेडीयू ने कड़ी आपत्ति दर्ज की। सुधाकर सिंह से राजधानी पटना में सवाल पूछा गया था कि राजनीति में नीतीश को कैसे याद किया जाएगा? इस पर उन्होंने कहा था कि कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद और श्री कृष्ण बाबू जैसे तो कतई नहीं याद किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा 'शिखंडी' के रूप में याद किए जाएंगे। 

'बिहार सरकार को टेकुआ की तरह सीधा कर देंगे'

पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने कल फिर खगड़िया में नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला था। सुधाकर सिंह ने कहा था, "नीतीश कुमार किसानों को लेकर सिर्फ झूठ बोल रहे हैं। ऐसी सरकार को ठीक करने की जरुरत है। अगर बिहार के किसान साथ दें तो बिहार सरकार को टेकुआ की तरह सीधा कर देंगे।" सुधाकर सिंह मंगलवार को खगड़िया में किसानों की सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। उन्होंने नीतीश कुमार पर बेहद तीखा हमला बोला। सुधाकर सिंह ने कहा, "बिहार जैसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति कहीं नहीं है। यहां हर घर में शराब की होम डिलेवरी हो सकती है, लेकिन खाद-बीज की होम डिलेवरी नहीं हो सकती। बिहार के किसान खाद और बीज के लिए मर रहे हैं और सरकार के मुखिया अपना गुणगान करने में लगे हैं।

गौरतलब है कि आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह कई बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयान दे चुके हैं। नीतीश कैबिनेट में कृषित मंत्री रहते हुए भी उन्होंने सरकार की पॉलिसी पर सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि, वे यही नहीं रुके, इसके बाद भी वह महागठबंधन की सरकार और मुख्यमंत्री पर हमलावर रहे।