A
Hindi News बिहार बिहार: लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में CM नीतीश कुमार, केंद्र सरकार के फैसले का करेंगे समर्थन

बिहार: लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में CM नीतीश कुमार, केंद्र सरकार के फैसले का करेंगे समर्थन

बिहार के वर्तमान हालातों की देखते हुए मुंख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं, वह इसके पक्ष में हैं।

बिहार: लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में CM नीतीश कुमार, केंद्र सरकार के फैसले का करेंगे समर्थन- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE बिहार: लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में CM नीतीश कुमार, केंद्र सरकार के फैसले का करेंगे समर्थन

पटना: देश में कोरोना वायरस महामारी लगातार फैलती जा रही है, जिसे कंट्रोल करने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। अब बिहार के वर्तमान हालातों की देखते हुए मुंख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं, वह इसके पक्ष में हैं। वह पूरी तरह से केंद्र सरकार के फैसले के साथ रहेंगे। दरअसल, दूसरे राज्यों से फंसे हुए प्रवासी मजदूरों के बिहार लौटने से यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है।

प्रवासी मजदूरों में संक्रमण के केस सामने आने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चिंतित हैं। जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार लौटे प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच कराने पर जोर दिया। बता दें कि रविवार तक बिहार में लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से आए प्रवासी लोगों में से 142 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इन 142 में से 85 वे लोग हैं जो ट्रेन शुरू होने के बाद ट्रेन से बिहार पहुंचे हैं। इन 85 संक्रमितों में से महाराष्ट्र से 30, गुजरात से 22 और दिल्ली से 8 हैं। रविवार तक 83 ट्रेन से 102096 लोग दूसरे राज्यों से बिहार आ चुके हैं।

अभी 86 और ट्रेनें अगले कुछ दिनों में अलग अलग राज्यों से बिहार आएंगी, जिसमें 120400 लोग आएंगे। इस तरह कुल 169 ट्रेन से कुल 200596 प्रवासी बिहार पहुचेंगे।