A
Hindi News बिहार तेजस्वी को CM बनाया तो 2024 में PM के लिए नीतीश को करेंगे प्रोजेक्ट, RJD नेता का बयान

तेजस्वी को CM बनाया तो 2024 में PM के लिए नीतीश को करेंगे प्रोजेक्ट, RJD नेता का बयान

बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के रिश्तों में आए तनाव के बीच राष्ट्रीय जनता दल नई राजनीतिक संभावनाओं की तलाश में जुट गया है।

तेजस्वी को CM बनाया तो 2024 में PM के लिए नीतीश को करेंगे प्रोजेक्ट, RJD नेता का बयान- India TV Hindi Image Source : INDIA TV तेजस्वी को CM बनाया तो 2024 में PM के लिए नीतीश को करेंगे प्रोजेक्ट, RJD नेता का बयान

पटना: बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के रिश्तों में आए तनाव के बीच राष्ट्रीय जनता दल नई राजनीतिक संभावनाओं की तलाश में जुट गया है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने सोमवार को कहा है कि अगर नीतीश कुमार एनडीए को छोड़ दें तो तेजस्वी यादव को सीएम बना दें तो विपक्ष 2024 के लोकसभा में उन्हें प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट करेगा। चौधरी ने कहा कि यह स्पष्ट हो चुका है कि बिहार के गठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार पर बीजेपी अपने विशेषाधिकार का उपयोग कर रही है। 

चौधरी का बयान जेडीयू के उस बयान के ठीक एक दिन बाद आया है जब अरुणाचल प्रदेश में जनता दल के यूनाटेड के 6 विधायक बीजेपी में शामिल होने की घटना पर जनता दल यूनाटेड ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह गठबंधन के धर्म का पालन नहीं कर रही है। इसके साथ ही जनता दल यूनाइटेड ने बिहार में एंटी लव जिहाद कानून के संभावनाओं को भी खारिज कर दिया। 

इन सबके बीच डैमेज कंट्रोल करने के लिए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और मौजूदा राज्यसभा सांसद सुशील मोदी को आगे आना पड़ा। सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए का गठबंधन अटूट है और नीतीश कुमार एनडीए की ओर से सीएम पद के लिए 'नेचुरल च्वाइस' हैं।