A
Hindi News बिहार बिहार में मंत्रालयों के बंटवारे पर फंसा फेंच, मांझी ने की ऐसी मांग जो बढ़ा देगी नीतीश की टेंशन

बिहार में मंत्रालयों के बंटवारे पर फंसा फेंच, मांझी ने की ऐसी मांग जो बढ़ा देगी नीतीश की टेंशन

बिहार में सियासी घमासान के बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दो मंत्रालयों की मांग कर दी है। बता दें कि एनडीए के साथ सरकार बनाने के बाद अब बिहार में नीतीश के मंत्रीमंडल का विस्तार होना अभी बाकी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने की दो मंत्रालयों की मांग।- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने की दो मंत्रालयों की मांग।

पटना: बिहार में हुए राजनीतिक घमासान के बाद अब नई सरकार का गठन हो गया है। सीएम नीतीश कुमार ने शपथ भी ले ली है। हालांकि अब मंत्रालय और विभागों के बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है। एक तरफ जहां HAM को एक मंत्रालय देने की बात कही जा रही है तो वहीं अब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि हमें कम से कम दो मंत्रालय तो मिलने ही चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि HAM के दो विधायकों को बिहार सरकार के मंत्रालय में जगह मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसे लेकर नीतीश कुमार सहित कई अन्य बड़े नेताओं से बात भी हुई है।

दो मंत्रालयों की मांग

बिहार की नवगठित सरकार में HAM से 2 मंत्रियों की मांग कर रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि "हम शुरू से कह रहे हैं कि एक निर्दलीय विधायक को एक मंत्रालय मिलता रहा है। हमारे कुल 5 विधायक हैं। इनमें 4 MLA और एक MLC हैं। तो हमें कम से कम 2 मंत्री जरूर चाहिए। मैंने इस बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और गृह मंत्री अमित शाह से बात की है। उन्होंने अभी तक सकारात्मक या नकारात्मक बात नहीं कही है। हमें उम्मीद है कि हमें एक विभाग और मिलेगा। हम समझते हैं कि एक विभाग और मिलेगा तो बहुत अच्छा रहेगा। इससे हमको काम करने में बहुत सुविधा होगी।"

जल्द होगा विभागों का बंटवारा

बता दें कि नीतीश कुमार ने रविवार को भाजपा नीत एनडीए गठबंधन में शामिल होने के बाद नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ ही आठ विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली, जिसमें नीतीश कुमार को लेकर जदयू से चार और भाजपा से तीन, जीतनराम मांझी की हम से एक और एक निर्दलीय विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली है। वहीं माना जा रहा है कि जल्द ही नीतीश कुमार अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा करेंगे।

यह भी पढ़ें- 

'दैवीय शक्ति का प्रतीक हैं PM मोदी', कांग्रेस नेता ने क्यों कही ऐसी बात? खुद दी जानकारी

बिहार: नीतीश कुमार को एनडीए में लाने के बाद अब इस समस्या को सुलझाने में जुटी बीजेपी