A
Hindi News बिहार पटना कुत्ता लेकर भाग गया मरीज का कटा हुआ पैर, अस्पताल ने ढूंढने के लिए दौड़ाए कर्मचारी लेकिन नहीं मिला

कुत्ता लेकर भाग गया मरीज का कटा हुआ पैर, अस्पताल ने ढूंढने के लिए दौड़ाए कर्मचारी लेकिन नहीं मिला

जबतक अस्पताल को इसकी भनक लगती, तबतक कुत्ता पैर लेकर भाग चुका था, कुत्ते की तलाश की गई लेकिन वह नहीं मिला

Dog take away cut leg of patient in Bihar, Tejashwi targets Nitish- India TV Hindi Dog take away cut leg of patient in Bihar, Tejashwi targets Nitish

नई दिल्ली। सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, बिहार के बक्सर में एक सरकारी अस्पताल में कुत्ता मरीज का कटा हुआ पैर लेकर भाग गया। इतना ही नहीं, जबतक अस्पताल को इसकी भनक लगती, तबतक कुत्ता पैर लेकर भाग चुका था, कुत्ते की तलाश की गई लेकिन वह नहीं मिला और जिस मरीज का पैर कटा हुआ था उसने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

रामनाथ मिश्रा नाम के मरीज को शनिवार शाम को बक्सर के सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था। बक्सर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ते समय वह फिसल गए थे और हादसे में वह बुरी तरह से जख्मी हुए। गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टरों को मजबूर होकर उनका एक पैर काटना पड़ा। लेकिन डॉक्टर इलाज में व्यस्त रहे और पीछे से कुत्ता आकर वहां से मरीज का पैर उठाकर ले गया। डॉक्टरों को जैसे ही भनक लगी, उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों को कुत्ते को ढूंढने में लगा दिया, लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी और कुत्ते का कोई सुराग नहीं मिला।

इस घटना पर वहां के सिविल सर्जन से पूछा गया तो उन्होंने जानकारी नहीं होने की बात कही, हालांकि सिविल सर्जन ने कहा कि अगर ऐसी कोई घटना हुई है तो मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

घटना क्योंकि बिहार की है ऐसे में इस मामले में राजनीति भी होने लगी है, राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने सरकार पर तंज करते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा, ‘’खबर पढ़कर जनादेश चोर, सजायाफता थीसिस चोर एवं हत्या आरोपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गवर्नेंस का नंबर दीजिए’’