Live TV
GO
Advertisement
Hindi News बिहार पटना पटना रेल मेट्रो परियोजना को कैबिनेट...

पटना रेल मेट्रो परियोजना को कैबिनेट की मंजूरी, PM मोदी 17 फरवरी को करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की बैठक में पटना शहर में सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए पटना मेट्रो रेल परियोजना को मंजूरी दी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Feb 2019, 7:04:26 IST

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि आगामी 17 फरवरी को पटना मेट्रो परियोजना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे। नीतीश ने ट्वीट कर कहा कि पटना मेट्रो की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आगामी 17 फरवरी, 2019 को प्रधान मंत्री द्वारा उक्त योजना का शिलान्यास किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार को धन्यवाद देते हुये कहा कि इससे बिहार के विकास को नया आयाम मिलेगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की बैठक में पटना शहर में सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए पटना मेट्रो रेल परियोजना को मंजूरी दी। इसमें दो गलियारे- दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से न्यू आईएसबीटी होंगे। सरकार के मुताबिक करीब 13,365.77 करोड़ रुपये वाली अनुमानित लागत वाली की इस परियोजना का क्रियान्वयन पांच साल में होगा।

एक बयान में सरकार ने बताया कि दानापुर कैंट-मीठापुर गलियारा शहर के मध्य से गुजरेगा और राजाबाजार, सचिवालय, उच्च न्यायालय, एवं लॉ यूनिवर्सिटी रेलवे स्टेशन जैसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों को जोड़ेगा। पटना रेलवे स्टेशन-आईएसबीटी कॉरिडोर गांधी मैदान, पीएमसीएच, पटना विश्वविद्यालय, राजेंद्र नगर, महात्मा गांधी सेतु, ट्रांसपोर्ट नगर एवं आईएसबीटी को जोड़ेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Patna News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन