A
Hindi News बिहार पटना तेजप्रताप की तलाक की अर्जी पर सुनवाई आज, कोर्ट में ऐश्वर्या से होगा सामना

तेजप्रताप की तलाक की अर्जी पर सुनवाई आज, कोर्ट में ऐश्वर्या से होगा सामना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजप्रताप यादव की तलाक की अर्जी पर आज पटना की अदालत सुनवाई करेगी।

<p>Tej Pratap Aishwarya</p>- India TV Hindi Tej Pratap Aishwarya

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजप्रताप यादव की तलाक की अर्जी पर आज पटना की अदालत सुनवाई करेगी। आज तेज प्रताप और उनकी पत्‍नी एश्‍वर्या अदालत में आमने सामने होंगे। ऐश्‍वर्या गुरुवार को अपनी बात कोर्ट में ही रखेंगी। कोर्ट में पेश होने के लिए तेजप्रताप मथुरा से पटना के लिए रवाना हुए हैं। 

करीब एक माह पहले तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी। इसके बाद से लालू प्रसाद यादव के परिवार में हड़कंप मचा हुआ था। तब से तेजप्रताप पटना से बाहर चल रहे हैं। कुछ दिन बनारस में बिताने के बाद वे 6 नवंबर को वृंदावन पहुंचे थे। यहां उन्होंने 22 दिन गुजारे। इस दौरान उन्‍हें वृंदावन के मंदिर में दर्शन करते और कभी बरसाना घूमते देखा गया। यहां चौरासी कोस की यात्रा में आने वाले मंदिरों में भी तेजप्रताप ने दर्शन किए। इस दौरान वह अपने कुछ साथियों के अलावा किसी से नहीं मिले। 

बता दें कि इसी साल 12 मई को तेज प्रताप और एश्‍वर्या की शादी हुई थी। एमबीए तक शिक्षा प्राप्‍त एश्‍वर्या के पिता आरजेडी से मौजूदा विधायक हैं वहीं एश्‍वर्या के दादा दरोगा राय 1960 के दशक में बिहार के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। तलाक के लिए अर्जी देने के बाद तेज प्रताप ने खुलासा किया था कि वे इस शादी के लिए तैयार नहीं थे और परिवार के दबाव में उन्‍हें शादी करनी पड़ी।