A
Hindi News बिहार बिहार के मुजफ्फरपुर और बिहटा में बना पीएम केयर्स फंड से डेडिकेटेड कोविड अस्पताल

बिहार के मुजफ्फरपुर और बिहटा में बना पीएम केयर्स फंड से डेडिकेटेड कोविड अस्पताल

पीएम केयर्स फंड से बिहार में दो जगह डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनया गया है। ये दोनों अस्पताल पटना के बिहटा और मुजफ्फरपुर में बनाया गया है। ये अस्पताल बिहार में कोरोना वायरस की लड़ाई में मिल का पत्थर साबित  हो सकते हैं।

PM CARES fund 500-bed Covid care makeshift hospitals in Patna, Muzaffarpur- India TV Hindi Image Source : @PMOINDIA PM CARES fund 500-bed Covid care makeshift hospitals in Patna, Muzaffarpur

पटना: पीएम केयर्स फंड से बिहार में दो जगह डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनया गया है। ये दोनों अस्पताल पटना के बिहटा और मुजफ्फरपुर में बनाया गया है। ये अस्पताल बिहार में कोरोना वायरस की लड़ाई में मिल का पत्थर साबित  हो सकते हैं। पटना के बिहटा में 500 बेड के अस्पताल का उद्घाटन आज होना है। वहीं मुजफ्फरपुर में 500 बेड के अस्पताल का उद्घाटन बहुत जल्द किया जाएगा।

इन अस्पतालों में कुल 500 बेड हैं जिनमें 375 बेड सामान्य हैं, जबकि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 125 आईसीयू बेड हैं जिनमें वेंटिलेटर की सुविधा भी उपलब्ध है। ये कोरोना के मरीजों की जान बचाने में बेहद सहायक सिद्ध होंगे। 

इसके अलावा अस्पताल में 10 ऑपरेशन थिएटर की सुविधा भी उपलब्ध है। बिहटा के अलावा मुजफ्फरपुर में भी एक डेडीकेटेड कोविड अस्पताल का निर्माण किया गया है, जो उत्तर बिहार के अनेक जिलों के मरीजों के लिए रामबाण साबित होंगे।

इस बीच राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान नौ और मरीजों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो जाने से मृतक संख्या रविवार को बढ़कर 610 हो गई। वहीं संक्रमितों की संख्या बढकर 122156 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से समस्तीपुर में छह, कटिहार में दो तथा पूर्णिया जिले में एक व्यक्ति की मौत हो जाने से मृतक संख्या रविवार को बढ़कर 610 हो गयी।

बिहार में शनिवार अपराहन 4 बजे से रविवार 4 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 2247 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढकर 122156 हो गई है। बिहार में पिछले 24 घंटे में 101036 नमूनों की जांच की गयी और कोरोना वायरस संक्रमित 3082 मरीज ठीक हुए।