A
Hindi News बिहार Rajya Sabha Elections : लालू की मौजूदगी में मीसा भारती, फैयाज अहमद ने राज्यसभा चुनाव के लिए पटना में भरा नामांकन पत्र

Rajya Sabha Elections : लालू की मौजूदगी में मीसा भारती, फैयाज अहमद ने राज्यसभा चुनाव के लिए पटना में भरा नामांकन पत्र

Rajya Sabha elections : मीसा भारती और फैयाज अहमद सुबह करीब साढ़े 11 बजे नामांकन पत्र भरने के लिए बिहार विधानसभा पहुंचे। लालू प्रसाद यादव भी काफी लंबे समय के बाद बिहार विधानसभा पहुंचे।

Misa Bharti, RJD- India TV Hindi Image Source : PTI Misa Bharti, RJD

Highlights

  • दूसरी बार राज्यसभा जाने की तैयारी में मीसा भारती
  • तेजस्वी, तेजप्रताप और लालू नामांकन के समय मौजूद रहे

Rajya Sabha Elections: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) की बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) और पूर्व विधायक फैयाज अहमद (Fayaz Ahmed) ने शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए पटना में नामांकन पत्र भरा। नामांकन पत्र भरने के अवसर पर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं मीसा भारती के भाई तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव, भोला यादव और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।

नामांकन के समय लालू भी रहे मौजूद

मीसा भारती और फैयाज अहमद सुबह करीब साढ़े 11 बजे नामांकन पत्र भरने के लिए बिहार विधानसभा पहुंचे। लालू प्रसाद यादव भी काफी लंबे समय के बाद बिहार विधानसभा पहुंचे। फैयाज अहमद विधानसभा जाने से पहले सुबह अपनी पत्नी के साथ लालू यादव के आवास पर उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

जून में खत्म हो रहा है मीसा का कार्यकाल

मीसा राजद के कोटे से अभी राज्यसभा सांसद हैं। उनका कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है। उनके अलावा केंद्रीय स्टील मंत्री आर सी पी सिंह, गोपाल नारायण सिंह, सतीश चंद्र दुबे और शरद यादव का कार्यकाल भी 21 जून से एक अगस्त के बीच खत्म हो रहा है। बिहार विधानसभा में सीटों के मौजूदा गणित के मुताबिक राज्यसभा की दो सीटें राजद, दो सीटें भाजपा और एक सीट जदयू की है। भाजपा और जदयू ने अभी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

इनपुट-आईएएनएस