A
Hindi News बिहार 'रमेश बिधूड़ी ने सड़क के गुंडे जैसा व्यवहार किया', तेजस्वी यादव ने कार्रवाई को लेकर कही ये बात

'रमेश बिधूड़ी ने सड़क के गुंडे जैसा व्यवहार किया', तेजस्वी यादव ने कार्रवाई को लेकर कही ये बात

आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने संसद में रमेश बिधूड़ी की दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी पर कहा-बिधूड़ी ने सड़क के गुंडे जैसा व्यवहार किया। उन्होंने बिधूड़ी के खिलाफ कार्यवाही को लेकर की टिप्पणी की।

तेजस्वी यादव, डिप्टी सीएम बिहार- India TV Hindi Image Source : फाइल तेजस्वी यादव, डिप्टी सीएम बिहार

पटना: लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बिधूड़ी ने सड़क के गुंडे जैसा व्यवहार किया। तेजस्वी ने कहा कि उन्हें बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई होने की कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा के नेताओं को सभी प्रकार के आपराधिक व्यवहार में शामिल होने का अधिकार है। 

संसद के अंदर जो हुआ वह पीड़ादायी और शर्मनाक

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी ने कहा, ‘ हमने पुरस्कार विजेता महिला पहलवानों की दुर्दशा देखी, जो महीनों तक धरने पर बैठी रहीं। लेकिन, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, जिन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।’ बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘संसद के अंदर जो हुआ वह वाकई पीड़ादायी और शर्मनाक था। एक साथी सांसद को उसकी धार्मिक संबद्धता के लिए निशाना बनाते हुए ऐसी भाषा का प्रयोग किया गया। यह घटना ऐसे समय में हुई, जब कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने सदन को बताया था कि सदस्यों का व्यवहार यह तय करेगा कि लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में कौन होगा और विपक्ष में कौन बैठेगा।’’ 

बिधूड़ी ने दानिश अली पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणियां

चंद्र मिशन 'चंद्रयान-3' की सफलता पर संसद के निचले सदन में चर्चा के दौरान बिधूड़ी ने बृहस्पतिवार को बसपा के सांसद दानिश अली पर निशाना साधते हुए कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं, जिससे बड़ा विवाद पैदा हो गया है और विपक्षी दलों के नेताओं ने भाजपा के नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। तेजस्वी ने हालांकि व्यंग्य करते हुए कहा, ‘इसमें आश्चर्य क्या है? इस घटना से हमें दुख पहुंचा है। लेकिन जब भाजपा ने सत्ता में अपने लंबे कार्यकाल के दौरान कुछ भी सार्थक नहीं किया है, तो उसके नेता स्वाभाविक रूप से दुर्व्यवहार में शामिल होकर, सड़क पर गुंडों की तरह व्यवहार करेंगे।’ 

सीताराम येचुरी से हमारा पुराना रिश्ता

तेजस्वी ने अपने पिता एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी के बीच हुई मुलाकात को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, ‘सीताराम येचुरी से हमारा पुराना रिश्ता है। जब भी हम दिल्ली जाते हैं, तो उनसे मिलने की कोशिश करते हैं। और जब भी वह यहां होते हैं, तो वह हमसे मुलाकात करने की कोशिश करते हैं। इसके अलावा, अब हम सब 'इंडिया' गठबंधन में एक साथ हैं। ’ उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए प्रावधान शामिल नहीं करने को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। (इनपुट-भाषा)