A
Hindi News बिहार ये क्या बोल गए RJD नेता, कहा- अब लिपिस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं पहुंचेंगी संसद

ये क्या बोल गए RJD नेता, कहा- अब लिपिस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं पहुंचेंगी संसद

आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने एक कार्यक्रम में महिला आरक्षण बिल को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि यदि आरक्षण देना है तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को आरक्षण दें।

अब्दुल बारी सिद्दीकी- India TV Hindi अब्दुल बारी सिद्दीकी

महिला आरक्षण बिल यानी नारी शक्ति वंदन विधेयक को लेकर विवाद थमता नहीं दिख रहा है। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में शुक्रवार को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपने संबोधन में महिला आरक्षण बिल को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया। उन्होंने महिला आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक, पाउडर और बॉब कट वाली संसद पहुंच जाएंगी।

"अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय कर दीजिए"

मुजफ्फरपुर के बीबीगंज स्थित एक निजी सभागार में आरजेडी अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित अति पिछड़ा सामाजिक जागरूकता सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपने भाषण में कहा, "महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि यदि आरक्षण देना है, तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को आरक्षण दें। अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय कर दीजिए, तब तो ठीक है, वर्ना महिला के नाम पर बॉब कट और लिपिस्टिक वाली संसद पहुंच जाएंगी। नौकरी में तब आपकी महिलाओं को कुछ मिलेगा।"

"समाजवादी हैं तो कमस खाइए..."

मंच से अपने संबोधन के दौरान आरजेडी नेता ने टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने की भी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाइए और कसम खाइए, कम से कम लोकसभा चुनाव तक इसे नहीं देखें। उन्होंने कहा कि उनके जो मालिक हैं वो मोदी के इशारे पर चलते हैं। जितने भी समाजवादी हैं वो कसम खाएं कि कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी का बहिष्कार करेंगे। इससे आपका खाना नहीं बंद हो जाएगा। इस सम्मेलन में आपको यह संकल्प लेना होगा, वर्ना इस संकल्प का कोई मतलब नहीं है। संकल्प लीजिए की हम अपने पुरखों के अपमान को याद रखेंगे। हम लोहिया के बताए हुए रास्ते पर चलेंगे। कर्पूरी ठाकुर का जिन्होंने अपमान किया था उनके भी दोहरे चरित्र को समझना है।
- संजीव कुमार की रिपोर्ट