A
Hindi News बिहार Video: बिहार विधानसभा के अंदर नीतीश कुमार को लेकर RJD विधायकों का हंगामा

Video: बिहार विधानसभा के अंदर नीतीश कुमार को लेकर RJD विधायकों का हंगामा

ये हंगामा RJD के विधायकों की तरफ से किया गया। RJD के विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्पीकर पद के लिए होने वाले चुनाव के दौरान सीएम नीतीश कुमार की विधानसभा में मौजूदगी पर आपत्ति जता रहे थे।

RJD MLA protest over Nitish kumar presence in bihar vidhan sabha । बिहार विधानसभा के अंदर नीतीश कुमा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV RJD MLA protest over Nitish kumar presence in bihar vidhan sabha । बिहार विधानसभा के अंदर नीतीश कुमार को RJD विधायकों का हंगामा, देखिए वीडियो

पटना. बिहार विधानसभा में आज स्पीकर पद के लिए चुनाव होना है। स्पीकर पद के चुनाव से पहले बिहार विधानसभा में हंगामा हो गया। दरअसल ये हंगामा RJD के विधायकों की तरफ से किया गया। RJD के विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्पीकर पद के लिए होने वाले चुनाव के दौरान सीएम नीतीश कुमार की विधानसभा में मौजूदगी पर आपत्ति जता रहे थे।

इस दौरान प्रोटम स्पीकर जीतन राम मांझी ने राजद विधायकों ने सीट पर बैठने को कहा, लेकिन वो नहीं माने। प्रोटम स्पीकर ने राजद के विधायकों को स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार नेता सदन हैं वो सदन के अंदर ही रहेंगे।

राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने तो शुरू में कहा कि जनादेश की चोरी हुई, ये तो आसन के सामने चोरी हुई। पूरा देश देश रहा है, ये खुलेआम चोरी हो रही है। जबतक दूसरे सदन के सदस्य बाहर नहीं जाते, तो ये बेईमानी हुई। आप नियमावली को फाड़ कर फेंक दीजिए हम लोग चले जाते हैं बाहर।

इससे पहले बिहार की सियासत उस समय गर्मा गई जब विधानसभा स्पीकर पद के चुनाव से पहले लालू यादव का एक कथित ऑडियो वायरल हो गया। इस ऑडियो में लालू यादव एनडीए विधायक को को मंत्री पद का ऑफर देने का आरोप लगा है। लालू और विधायक के बीच बातचीत का ऑडियो टेप सामने आया है जिसमें वे विधायक से कह रहे हैं कि तुम विधानसभा में से अब्सेंट हो जाओ... बोल देना कि कोरोना हो गया था। लालू चारा घोटाला के मामले में इन दिनों रांची जेल में हैं। कोरोना फैलने के बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल से एक बंगले में शिफ्ट किया गया है।