A
Hindi News बिहार समाजवादी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देने की घोषण की

समाजवादी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देने की घोषण की

समाजवादी पार्टी ने ट्विट करते हुए कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

SP to support RJD in upcoming Bihar Assembly election- India TV Hindi Image Source : FILE SP to support RJD in upcoming Bihar Assembly election

पटना: बिहार में अक्तूबर-नवंबर के महीने में चुनाव होने हैं। ऐसे में सामजवादी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने ट्विट करते हुए कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

बिहार भाजपा अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार करने के पहले लोगों से लेगी राय 

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही भाजपा ने अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार करने के संबंध में लोगों की राय और सुझाव जानने के लिए रविवार को एक टोल-फ्री नंबर शुरू किया । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस महीने की शुरुआत में एक ‘रथ’ को रवाना किया था। उन्होंने राज्य के विभिन्न जिलों से मतदाताओं की राय मांगी और राज्य सरकार से उनकी आकांक्षाओं के बारे में बताने को कहा था। 

बिहार भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल ने यहां प्रेस वार्ता में कहा कि उनकी पार्टी सुझावों पर ध्यान देते हुए अपना घोषणापत्र तैयार करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘समाज के सभी वर्ग के लोगों की राय जानने के लिए एक टोल-फ्री नंबर -'6357171717' शुरू किया गया है। लोग मिस्ड कॉल देंगे और उन्हें फोन किया जाएगा। इसके बाद वे राज्य की मौजूदा स्थिति और भगवा पार्टी के घोषणापत्र में क्या होना चाहिए, इस बारे में बता सकेंगे। ’’