A
Hindi News बिहार 'महागठबंधन के नेता हैं नीतीश कुमार, उनका आशीर्वाद हमारे साथ'- तेजस्वी

'महागठबंधन के नेता हैं नीतीश कुमार, उनका आशीर्वाद हमारे साथ'- तेजस्वी

RJD नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीताश कुमार चोट की वजह से प्रचार के लिए नहीं जा सके, हालांकि उनकी पार्टी JDU मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मदद कर रही है।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)

Bihar Bypolls: बिहार में मोकामा और गोपालगंज की सीट पर उपचुनाव होना है, जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार में सीएम नीतीश कुमार के नहीं जाने को लेकर फैल रही गलतफहमी को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव(Deputy CM Tejashwi Yadav) ने दूर करने की कोशिश की है। उन्होंने सोमवार को कहा कि भले ही उपचुनावों के लिए नीतीश प्रचार नहीं कर रहे हों, लेकिन हमारे साथ उनका आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम और JDU के नेता नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता हैं।

'चोट की वजह से नहीं कर पा रहे प्रचार'

RJD के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी ने स्पष्ट रूप से कहा कि सीएम चोट की वजह से प्रचार के लिए नहीं जा सके, हालांकि उनकी पार्टी JDU मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव में राजद की मदद कर रही है। RJD नेता तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार जी महागठबंधन के नेता हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के दोनों उम्मीदवार गठबंधन की तरफ से चुनावी रण में हैं। आरजेडी नेता ने कहा कि वह(नीतीश कुमार) भले ही शारीरिक रूप से उनके संपर्क में न हों, लेकिन उनका मेसेज उन तक पहुंचता रहता है। 

'दोनों विधानसभा क्षेत्रों नीताश करेंगे तीन रैलियां'

तेजस्वी बीजेपी के उस दावे के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे जिसमें कहा गया है कि नीतीश प्रचार से दूर रह रहे हैं, क्योंकि वह महागठबंधन में असहज हो गए हैं। लगभग 15 दिन पहले गंगा नदी पर बने एक पुल के खंभे से स्टीमर में मौजूद सीएम नीतीश चोटिल हो गए थे। RJD नेता ने यह भी बताया कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों में वह तीन रैलियां करेंगे। आपको बता दें कि गुरुवार को उपचुनाव होना है यादव ने कहा कि JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन और संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा उन तीन रैलियों में मेरे साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि दो रैली मोकामा में और एक गोपालगंज में होगी।