A
Hindi News बिहार 'आप एक ‘बड़े ऐलान’ के लिए खुद को करें तैयार,' तेजस्वी का बयान

'आप एक ‘बड़े ऐलान’ के लिए खुद को करें तैयार,' तेजस्वी का बयान

गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशी मोहन प्रकाश गुप्ता के पक्ष में एक चुनावी सभा में आरजेडी नेता ने कहा कि पिछले 17 सालों तक आप लोगों ने बीजेपी को मौका दिया, RJD को सिर्फ तीन सालों के लिए मौका दीजिए।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार के डिप्टी सीएम और RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 10 लाख नौकरी देने का जो वादा किया था, उसके बारे में कुछ ही दिनों में बड़ा ऐलान होने जा रहा है। गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशी मोहन प्रकाश गुप्ता के पक्ष में उत्तर जादवपुर गांव में एक चुनावी सभा में आरजेडी नेता ने कहा, ‘‘पिछले 17 सालों तक आप लोगों ने बीजेपी को मौका दिया। उपचुनाव में सिर्फ तीन सालों के लिए RJD को मौका दीजिए और अगर हम काम नहीं करेंगे तो हमें अगला मौका मत दीजिएगा।’’ 

'32 साल का युवा बीजेपी को चुनौती दे रहा है'

बीजेपी से चार बार के विधायक रहे सुभाष सिंह के निधन के कारण गोपालगंज सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। पार्टी ने उनकी पत्नी कुसुम देवी को प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा है। बता दें कि गोपालगंज RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी का पैतृक जिला है। RJD की तरफ से मोहन प्रकाश गुप्ता को इस सीट के लिए चुनाव रण में उतारा गया है। स्थानीय लोगों विशेष रूप से युवाओं के साथ अपने पुराना नाता जोड़ते हुए तेजस्वी ने कहा कि गोपालगंज का 32 साल का युवा बीजेपी को चुनौती दे रहा है। 

'मोदी सरकार बढ़ती मंहगाई को लेकर ‘जुमलेबाजी’ कर रही'

NDA छोड़कर महागठबंधन में शामिल होने वाले सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘‘उन्होंने कहा है कि 20 लाख लोगों को रोजगार देने के प्रयास किए जाएंगे, पिछले विधानसभा चुनाव में मैंने जितना वादा किया था उससे दोगुना।’’ RJD नेता ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ‘‘हमारी सरकार दो महीने से थोड़ी ज्यादा पुरानी है। इस छोटी अवधि में हमने हजारों रिक्तियां भरी हैं। लेकिन आप एक ‘बडे एलान’ के लिए खुद को तैयार करें।’’ तेजस्वी ने यह भी दावा किया कि बिहार में ‘सभी दल बीजेपी के विरोध में एक साथ आए हैं’ और आरोप लगाया कि केंद्र में मोदी सरकार बढ़ती मंहगाई को लेकर ‘जुमलेबाजी’ कर रही है । 

'इस बार जो गठबंधन बना वो अटूट बना'

तेजस्वी ने कहा, ‘‘मैं RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद की ओर से आपका आशीर्वाद चाहता हूं, जो गुर्दे की समस्या के कारण नहीं आ सके, और उसके उपचार के लिए वह हाल ही में सिंगापुर गए थे और प्रत्यारोपण के लिए फिर से यात्रा कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘गोपालगंज का हमारे दिलों में हमेशा एक विशेष जगह रही है। डिप्टी सीएम बनने के बाद यह पहला जिला था जहां मैंने दौरा किया था।’’ इससे पहले JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का संयुक्त नेतृत्व अगले लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली में सत्ता पर काबिज होगा।’’ उन्होंने कहा कि इस बार सीएम नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और तेजस्वी का जो गठबंधन बना है वह अटूट है।