A
Hindi News बिहार "दरभंगा में AIIMS खोलने की बात झूठ", तेजस्वी यादव का PM मोदी पर बड़ा हमला, पूछा- मणिपुर क्यों नहीं जा रहे?

"दरभंगा में AIIMS खोलने की बात झूठ", तेजस्वी यादव का PM मोदी पर बड़ा हमला, पूछा- मणिपुर क्यों नहीं जा रहे?

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी के मणिपुर नहीं जाने पर सवाल पूछा। वहीं, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने दरभंगा में एम्स खोला है, यह पूरी तरह झूठ है।

तेजस्वी यादव- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है। इस बार तेजस्वी ने जहां पीएम मोदी के मणिपुर नहीं जाने पर सवाल खड़े किए, तो वहीं उन पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया। तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने दरभंगा में एम्स (AIIMS) खोला है, यह झूठ है। इसके साथ ही कहा कि मणिपुर में हालात खराब हो रहे हैं। 

जाति आधारित जनगणना को लेकर क्या बोले?

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "अगर राहुल गांधी मणिपुर जा सकते हैं, विपक्षी दल वहां जा सकते हैं, तो प्रधानमंत्री वहां क्यों नहीं जा रहे हैं? वहां के हालात सुधने चाहिए, तो और बिगड़ते जा रहे हैं, उन्होंने क्या कार्रवाई की है? मणिपुर का वीडियो जब वायर हुआ तो वहां के मुख्यमंत्री ने कहा, ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, ऐसे कई मामले दर्ज हैं।" जाति जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा, "जब हमारे केंद्रीय स्तर पर (विपक्षी गठबंधन) सरकार बनेगी, देश में जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी, यह देश के हित में है।"

आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है: डिप्टी सीएम

वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा, "आज पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने दरभंगा में एम्स खुलवाने का काम किया है, यह सरासर झूठ है। मैं पीएम से अपील करता हूं कि पहले इसके बारे में जानकारी लें और फिर बोलें। आप इस देश के प्रधानमंत्री हैं और आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है। दरभंगा में कोई एम्स नहीं खोला गया है। सीएम नीतीश कुमार का प्रयास है कि दरभंगा में एम्स खुले और इसके लिए कैबिनेट से 151 एकड़ भूमि नि:शुल्क पास करवाकर एम्स दरभंगा के लिए दी गई थी, लेकिन बीजेपी के राजनीतिक दबाव से यह स्वीकृत नहीं हुआ। इन्होंने खुलवाने का नहीं, बल्कि रुकवाने का काम किया है।"