A
Hindi News बिहार पप्पू यादव मामले पर आया RJD नेता तेजस्वी का बयान, कांग्रेस नेता ने भी रखी अपनी बात

पप्पू यादव मामले पर आया RJD नेता तेजस्वी का बयान, कांग्रेस नेता ने भी रखी अपनी बात

पूर्णिया सीट RJD के खाते में चले जाने के बावजूद यहां से पप्पू यादव के चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर बोलते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन कांग्रेस से हुआ है न कि किसी व्यक्ति से।

Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2024, PM Election 2024- India TV Hindi Image Source : PTI FILE RJD नेता तेजस्वी यादव एवं कांग्रेस नेता पप्पू यादव।

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव के पूर्णिया से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि RJD का गठबन्धन कांग्रेस से हुआ है, किसी व्यक्ति से नहीं। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर चुके पूर्व सांसद पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन यह सीट राष्ट्रीय जनता दल के कोटे में चली गई है। पप्पू पूर्णिया सीट पर चुनाव लड़ने पर अड़े हैं और माना जा रहा है कि वह इस सीट से निर्दलीय या बागी उम्मीदवार के तौर पर मैदान में होंगे।

‘इस चुनाव के चौंकाने वाले नतीजे आएंगे’

तेजस्वी यादव ने इससे पहले कहा कि महागठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगा। महागठबंधन में वामपंथी दलों की तीन पार्टियां, आरजेडी और कांग्रेस हैं। तेजस्वी ने कहा, ‘मैं पहले भी कह चुका हूं कि इस चुनाव के चौंकाने वाले परिणाम आएंगे।’ उन्होंने महागठबंधन को मजबूत और जनता का गठबन्धन बताते हुए कहा कि NDA में तो कई लोगों को जगह ही नहीं मिली। LJP (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान के पिछले चुनाव की तरह परिणाम आने वाले बयान पर तेजस्वी ने कहा कि उन लोगों को शुभकामनाएं हैं, लेकिन हर बार ऐसा रिजल्ट नहीं रहता है, क्योंकि कोई अमृत पीकर नहीं आया है।

बागी उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव!

वहीं, पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने इस सीट के सहयोगी पार्टी RJD के पास चले जाने के बाद शुक्रवार को बागी उम्मीदवार के रूप लड़ने की संभावना से इनकार किया। कांग्रेस से पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन राज्यसभा सदस्य हैं। उन्होंने पार्टी के प्रति अपनी पूर्ण निष्ठा व्यक्त करते हुए ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन के घटक दलों के बीच कई निर्वाचन क्षेत्रों में ‘दोस्ताना लड़ाई’ होने के संकेत दिए। यह पूछे जाने पर कि क्या वह निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने ‘न’ में जवाब दिया।

पप्पू यादव ने कही ‘फ्रेंडली फाइट’ की बात

पप्पू यादव ने अपने बयान में यह भी कहा कि, ‘I.N.D.I.A. गठबंधन के सभी घटक दल एक समान उद्देश्य के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। कई स्थानों पर वे एक-दूसरे से लड़ते दिख सकते हैं। वायनाड (केरल) में राहुल गांधी को डी राजा की पत्नी एवं CPI उम्मीदवार एनी राजा ने चुनौती दी है। पूर्णिया की लड़ाई में मेरी भूमिका क्या होगी, इसे परिभाषित करने का काम मैं पूरी तरह से अपने नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तथा AICC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर छोड़ता हूं।’ पप्पू यादव ने भले ही अभी निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने से इनकार किया है लेकिन उनके बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

बीजेपी ने पप्पू यादव पर किया कटाक्ष

वहीं, महागठबंधन द्वारा सीट बंटवारे की घोषणा पर BJP नेता एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कटाक्ष किया और कहा कि पूर्णिया लोकसभा सीट RJD को दिया जाना कांग्रेस नेता पप्पू यादव के लिए बड़ा झटका है। सिन्हा ने कहा, ‘बिहार के पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद में पिछले हफ्ते अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव अब क्या करेंगे? उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा है। हमलोग चिंतित हैं जैसा कि उन्होंने कहा था, अब वो पूर्णिया छोड़ेंगे, या दुनिया।’ बता दें कि पप्पू यादव ने हाल ही में कहा था कि ‘मैं दुनिया छोड़ सकता हूं लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ूंगा।’