A
Hindi News बिहार 'जो लोग मंसूबा पाल रखे हैं, वह सफल नहीं होंगे', मुख्य सचिव से विवाद के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री का बयान

'जो लोग मंसूबा पाल रखे हैं, वह सफल नहीं होंगे', मुख्य सचिव से विवाद के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री का बयान

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर फिर सुर्खियों में हैं। अपने ही विभाग के आईएएस अधिकारी के साथ टकराव पर चंद्रशेखर ने कहा-जो लोग मंसूबा पाल रखे हैं, वह सफल नहीं होंगे

चंद्रशेखर, शिक्षा मंत्री, बिहार- India TV Hindi Image Source : फाइल चंद्रशेखर, शिक्षा मंत्री, बिहार

पटना : रामचरित मानस पर विवादास्पद बयान देकर चर्चा में आए बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर फिर सुर्खियों में है। इस बार अपने विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक से विवाद को लेकर वे चर्चा में हैं। वहीं इस बीच शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि जो लोग मंसूबा पाल रखे हैं, वह सफल नहीं होंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से की मुलाकात

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर शुक्रवार को राजद कार्यालय पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की। वहां से निकलने के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षा नीति को लेकर राजद कार्यालय में बैठक हुई है, उसी चर्चा में शामिल होने के लिए आए थे। शिक्षा नीति पर तमाम लोग अपनी राय दे रहे थे।

प्रदेश अध्यक्ष से शिक्षा नीति पर चर्चा की-चंद्रशेखर

उन्होंने कहा कि राजद और सरकार शिक्षा के बाजारीकरण से किसी भी स्तर पर अपने को अलग करेगी। राजद प्रदेश कार्यालय में इसलिए आज शिक्षा नीति पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि आगे भी इस पर चर्चा जारी रहेगी। मुख्य सचिव केके पाठक से चल रही नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया ने जो मंसूबा पाल रखा है, उस मंसूबे में मीडिया कभी भी कामयाब नहीं होगा। 

आप्त सचिव को मुख्य सचिव ने लगाई कड़ी फटकार

बता दें कि शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर के सरकारी आप्त सचिव ने विभाग के अपर मुख्य सचिव को लेकर एक पीत पत्र लिखा था। पत्र में लिखा गया था कि ऐसा देखा जा रहा है कि कई मामलों में सरकार की कार्य संहिता के हिसाब से काम नहीं कराए जा रहे हैं। इस पत्र के जवाब में आप्त सचिव को ही कड़ी फटकार लगी।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश पर निदेशक प्रशासन की तरफ से उनके कार्यालय में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई। इस मामले को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और आईएएस केके पाठक से मुलाकात की थी। (IANS)