A
Hindi News बिहार एक दूसरे के प्यार में पड़ी दो युवतियों ने घर से भागकर रचाई शादी, अब कोर्ट में पेश करेगी बिहार पुलिस

एक दूसरे के प्यार में पड़ी दो युवतियों ने घर से भागकर रचाई शादी, अब कोर्ट में पेश करेगी बिहार पुलिस

बिहार के जमुई में एक दूसरे के प्यार में दीवानी हुई दो युवतियों ने आपस में शादी रचा ली है। ये दोनों ही युवतियां पहले घर से भागीं और फिर जमुई के एक मंदिर में समलैंगिक विवाह कर लिया। इसके बाद इन्हें पुलिस ने रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया और अपने साथ ले गई।

same sex marriage- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB समलैंगिक विवाह के बाद थाने में जमुई की दो युवतियां

बिहार के जमुई से एक समलैंगिक विवाह का मामला सामने आया है। यहां दो लड़कियों ने आपस में साथ जीने मारने की कसमें खा कर शादी रचा ली है। मामले का उस वक़्त पता चला जब पूर्व में घर से फरार दोनों लड़कियां जमुई रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इन्हें देखकर यात्रियों ने इसकी सूचना जमुई रेल पुलिस को दी। सूचना मिलने पर रेल पुलिस ने दोनों युवतियों से पूछताछ की तो मामले की जानकारी हुई। हालांकि दोनों युवती के फरार होने का मुकदमा भी परिजनों के द्वारा लक्ष्मीपुर थाना में दर्ज कराया गया था। इसको लेकर रेल पुलिस ने लक्ष्मीपुर थाना को सूचना दी तो उसके बाद शुक्रवार की सुबह लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस दोनों युवतियों को लेकर रवाना हो गई।

डेढ़ साल पहले एक शादी में हुई थी मुलाकात
जानकारी मिली है कि एक युवती लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव निवासी अशोक तांती की 18 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी है। जबकि दूसरी युवती लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के कुसंडा गांव निवासी कामेश्वर तांती की 20 वर्षीय पुत्री कुमकुम कुमारी उर्फ कोमल कुमारी है। बताया जाता है कि डेढ़ साल पहले लखीसराय जिले के कुसुंडा गांव निवासी कुमकुम कुमारी उर्फ कोमल कुमारी के मामा के बेटे की शादी लक्ष्मीपुर के दिग्गी गांव में हुई थी। इसी दौरान दोनों युवतियों की मुलाकात हुई थी। धीरे-धीरे यह मुलाकात दोस्ती में बदल गई और फिर दोनों के बीच गहरा प्यार हो गया। 

मंदिर में रचाया समलैंगिक विवाह
दोनों लड़कियों के रिश्ते इतने मजबूत बन गए कि एक-दूसरे को जीवनसाथी बनाने का फैसला कर लिया। युवतियों ने पहले परिवार के सामने अपनी मंशा जाहिर की तो परिवार के लोगों ने समाज के विपरीत काम ना करने की नसीहत देकर एक-दूसरे को भूल जाने को कहा। लेकिन दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि दोनों बालिग होने के बाद घर से फरार हो गईं और जमुई के एक मंदिर में समलैंगिक विवाह रचाकर पटना चली गईं। इधर दिग्घी गांव निवासी निशा कुमारी के परिजनों ने लक्ष्मीपुर थाना में लड़की के अपहरण करने का मुकदमा दर्ज करा दिया।

दोनों को कोर्ट में पेशी करेगी बिहार पुलिस
लड़की के अपहरण का मामला दर्ज होने बाद पुलिस दोनों लड़कियों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस की बढ़ती दबिश की वजह से दोनों लड़कियां पटना से जमुई रेलवे स्टेशन पर पहुंच गईं। फिर दोनों ने बालिक होने की बात कहकर अपनी मर्जी से शादी करने की बातों को स्वीकार किया। हालांकि लक्ष्मीपुर थाना की पुलिस दोनों से गहन पूछताछ कर रही है। दोनों को कागजी प्रक्रिया पूरी कर कोर्ट में पेशी किया जाएगा। फिर कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

(रिपोर्ट- मो.अंजुम आलम)

ये भी पढ़ें-

सोशल मीडिया पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट लाइक करना ओके, शेयर किया तो अपराध- इलाहाबाद हाईकोर्ट

मध्य प्रदेश चुनाव में सपा का बड़ा दांव, सीएम शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को मैदान में उतारा