A
Hindi News बिहार 'राज्यपाल नहीं बनूंगा, अपना फैसला खुद करूंगा', केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने दिया बयान

'राज्यपाल नहीं बनूंगा, अपना फैसला खुद करूंगा', केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने दिया बयान

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा है कि वे अपना फैसला खुद करेंगे। वे लोकसभा चुनाव में भाग लेंगे ना कि राज्यपाल बनेंगे। बता दें कि हाल ही में पवन सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी। इस मुलाकत के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि पवन सिंह आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

Union Minister RK Singh statement said I will take my own decision will contest elections will not b- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय मंत्री आरके सिंह

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह पटना में दावा किया है कि वे लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, ना कि राज्यपाल बनेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वो आखिर कहां से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। दरअसल इससे पहले भोजपुरी कलाकार पवन सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी। भोजपुरी कलाकारों की राजनीति में एंट्री शुरू हो चुकी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि पवन सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे और आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा है कि वे राज्यपाल नहीं बनेंगे बल्कि लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। 

आरके सिंह बोले- नहीं बनूंगा राज्यपाल, चुनाव लड़ूंगा मैं

उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'मैं चुनाव लडूंगा, मेरे लिए कोई दूसरा फैसला कैसे ले सकता है। मैं अपना फैसला खुद लूंगा। कहा जा रहा है कि मैं राज्यपाल बनने जा रहा हूं, लेकिन मैं राज्यपाल नहीं बनूंगा, मैं आरा से लोकसभा चुनाव लडूंगा।' इस दौरान सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार को I.N.D.I.A में साइडलाइन कर दिया गया है। उनको संयोजक बनाने की बात कही गई थी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया गया है। हालांकि जब इस बाबत पत्रकारों ने नीतीश कुमार से सवाल किया तो उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया और इसे टाल दिया।

क्या आरा से चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा जगत के कलाकारों की अब राजनीति में एंट्री होने लगी है। पहले रविकिशन को गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया गया, जिसमें रविकिशन को जीत मिली। इसके बाद आजमगढ़ लोकसभा सीट से दिनेश लाल यादव को भाजपा ने टिकट दिया। पहली बार चुनाव लड़ने पर उन्हें समाजवादी पार्टी से हार मिली। लेकिन दूसरी बार आजमगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने पर दिनेश लाल यादव को जीत मिली। वहीं मनोज तिवारी भाजपा में बड़े स्तर के नेता हैं। बता दें कि पवन सिंह भी इन दिनों नेताओं के साथ मिल रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आरा लोकसभा सीट से भाजपा पवन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है।