A
Hindi News बिहार खौफनाक वीडियो देखकर दहल उठेगा कलेजा, लाठी-डंडे लिए खेत में ही भिड़े 50 से ज्यादा लोग

खौफनाक वीडियो देखकर दहल उठेगा कलेजा, लाठी-डंडे लिए खेत में ही भिड़े 50 से ज्यादा लोग

बिहार के हाजीपुर जिले में किसानों के दो गुटों में हुई मारपीट का वीडियो सामने आया है। दरअसल, खेत की बुआई को लेकर दो पक्षों में झड़प हुई। इस दौरान दोनों पक्षों की करीब 50 लोग लाठी-डंडे लेकर एक-दूसरे के सामने आ गए।

लाठी-डंडे लिए खेत में ही भिड़े 50 से ज्यादा किसान।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लाठी-डंडे लिए खेत में ही भिड़े 50 से ज्यादा किसान।

हाजीपुर: जिले में खेत जोतने को लेकर दो किसानों के बीच शुरू हुए विवाद ने महाभारत के युद्ध की याद दिला दी। इस लड़ाई में दोनों पक्षों से कम से कम 50 लोग आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे पर लाठी-डंडे से हमला करने लगे। इसी बीच एक व्यक्ति ट्रैक्टर लेकर आया  लेकर लोगों के ऊपर चढ़ाने लगा। वहीं ट्रैक्टर से हमला करने का खौफनाक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो बेहद ही खौफनाक है। इस हिंसक लड़ाई में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को पटना के एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही एक-एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

ट्रैक्टर चढ़ाता दिखा शख्स

दरअसल पूरा मामला बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के चुनावी क्षेत्र राघोपुर के रुस्तमपुर थाना क्षेत्र की है। यहां करमोपुर गांव में गेहूं की फसल लगाने को लेकर दो किसानों के बीच में झड़प हुई है। बीते 3 दिसंबर को किसानों के दो गुटों के बीच हिंसक लड़ाई हुई। इस दौरान करीब 50 की संख्या में दोनों पक्ष के किसानों के परिवार के लोग आपस में एक-दूसरे पर लाठी-डंडे से हमला करते हुए दिख रहे हैं। एक पक्ष खेत की जुताई के लिए ट्रैक्टर लेकर पहुंचा था। वहीं लड़ाई के दौरान एक व्यक्ति ट्रैक्टर चलाते हुए दूसरे पर ट्रैक्टर चढ़ाता हुआ भी दिख रहा है। इस लड़ाई के दौरान किसी ने इसकी वीडियो बना ली। यह वीडियो बगल के सरकारी स्कूल पर चढ़कर बनाया गया है। वहीं अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रही है।

पांच लोग घायल

वहीं किसानों की इस हिंसक लड़ाई में एक पक्ष के दो लोग और दूसरे पक्ष के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों का इलाज पटना के अस्पताल में कराया जा रहा है। एक पक्ष के मितलाल राय, मनदीप राय और बीपत राय घायल हुए हैं, तो वहीं दूसरे पक्ष से अखिलेश राय और दहार राय घायल हुए हैं। सभी पांचों किसान जो गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें पटना के अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज कराया जा रहा है। पुलिस इस मामले में दोनों पक्षों द्वारा मारपीट और जानलेवा हमला करने की प्राथमिक दर्ज कर ली है। दोनों पक्षों से एक-एक आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं अब पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक-एक आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने बताया कि रुस्तमपुर थाना क्षेत्र में दो किसानों के बीच जमीनी विवाद हुआ था। इस जमीनी विवाद में मारपीट की घटना हुई है। दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। साथ ही दोनों पक्ष के एक-एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

(हाजीपुर से राजा बाबू की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

अपने ही बना रहे महिलाओं को शिकार, साइबर क्राइम के 24.4% मामले बढ़े, NCRB की रिपोर्ट में दावा

चंद्रमा से पृथ्वी की कक्षा में लौटा चंद्रयान-3 का प्रोपल्शन मॉड्यूल, इसरो ने बताया 'घर वापसी'