A
Hindi News बिहार 'क्या यहां भी बुलडोजर चलने लगा', हाई कोर्ट के जज का वायरल हुआ वीडियो, जानिए क्या है पूरा मामला?

'क्या यहां भी बुलडोजर चलने लगा', हाई कोर्ट के जज का वायरल हुआ वीडियो, जानिए क्या है पूरा मामला?

इस वायरल वीडियो में पटना हाई कोर्ट के जस्टिस संदीप कुमार हैं। पुलिस को फटकार लगाते हुए कहते हैं कि बुलडोजर से किसी का भी घर तोड़ देंगे।

वायरल जज संदीप सिंह - India TV Hindi Image Source : TWITTER वायरल जज संदीप सिंह

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में जज पुलिस को फटकार लगाते दिख रहे हैं। ये वायरल वीडियो पटना हाई कोर्ट की बताई जा रही है। जहां पर सुनवाई के दौरान जज बिहार पुलिस खुब खिंचाई कर रहे हैं। 

पुलिस पर साधा निशाना 
मिली जानकारी के मुताबिक, पटना हाईकोर्ट में हाल ही में एक महिला के घर गिराने के आरोप में जज ने बिहार पुलिस को जमकर सुनाया। जज ने कहा कि 'क्या यहां भी बुलडोजर चलने लगा। आप किसका प्रतिनिदित्व करते हैं, राज्य या किसी निजी व्यक्ति का? तमाशा बना दिया है। किसी का भी घर बुलडोजर से तोड़ देंगे'। 

पैसा देकर घर तुड़वा दिजीए 
इस वायरल वीडियो में पटना हाई कोर्ट जस्टिस संदीप कुमार होते हैं। वहीं संदीप आगे कहते हैं कि 'घूस लेकर जनता दरबार,पुलिस और सीओ मिलकर घर तुड़वा रहे हैं। अब सब अपनी पॉकेट से पांच-पांच लाख निकाल करे देंगे'। वीडियो में देखा जा सकता है कि जज संदीप कुमार की पीठ ने पिटीशन को पढ़ते हुए कहा कि 'सभी अधिकारियों  की किसी न किसी भू-माफिया से मिलीभगत है'। जज आगे पढ़ते हुए बोलते हैं कि भूमि विवादों को चिन्हित करके थाना को ही पावर दे दिया गया है क्या निष्पादन करना है? उन्होंने कहा कि आपको समस्या है तो थाना जाएं और पैसा देकर घर तुड़वा दीजिए। सिविल कोर्ट को बंद कर दीजिए। हम आपकी रक्षा के लिए नहीं हैं  न कि गलत करने के लिए बैठे हैं'। 

क्या पूरा मामला है?
पीड़ित के याचिकाकर्ता के वकील ने कोर्ट को सूचित किया कि याचिकाकर्ता और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भूमि माफियों के इशारे पर जमीन खाली करने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा है। वहीं मामला भी दर्ज कर दिया गया है। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता और उसके परिवार के सदस्यों के गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया है।