A
Hindi News बिज़नेस आदित्‍य बिड़ला ग्रुप ने रखा ई-कॉमर्स में कदम, abof.com के साथ शुरू किया ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म

आदित्‍य बिड़ला ग्रुप ने रखा ई-कॉमर्स में कदम, abof.com के साथ शुरू किया ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म

मुंबई। पारंपरिक रिटेल पर हावी होते ऑनलाइन रिटेलर्स की सफलता को स्‍वीकार्य करने में देश के बड़े उद्योगपति पीछे नहीं हैं। आदित्‍य बिड़ला ग्रुप ने भी अब ई-कॉमर्स सेगमेंट में प्रवेश कर लिया है। कंपनी

बिड़ला ग्रुप ने abof.com के...- India TV Hindi बिड़ला ग्रुप ने abof.com के साथ ई-कॉमर्स में रखा कदम

मुंबई। पारंपरिक रिटेल पर हावी होते ऑनलाइन रिटेलर्स की सफलता को स्‍वीकार्य करने में देश के बड़े उद्योगपति पीछे नहीं हैं। आदित्‍य बिड़ला ग्रुप ने भी अब ई-कॉमर्स सेगमेंट में प्रवेश कर लिया है। कंपनी ने शुक्रवार को अपने ऑनलाइन पोर्टल abof.com को लॉन्‍च किया है। इस मौके पर आदित्‍य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि इन्‍वेस्‍टमेंट के लिहाज से ई-कॉमर्स सेक्‍टर उभरता हुआ सेक्‍टर है। पिछले कुछ सालों में इस सेक्‍टर में बहुत कुछ हुआ है, इस सेक्‍टर में अभी और बहुत कुछ होना बाकी है।
बिड़ला ने कहा कि abof.com के साथ हमारा लक्ष्‍य मर्चेंडाइज की विस्‍तृत रेंज प्रस्‍तुत करना और अलग शॉपिंग अनुभव प्रदान करना है। उन्‍होंने आगे कहा कि अगले ऑनलाइन फैशन में तीन सालों के भीतर abof सबसे प्रशंसनीय खिलाड़ी होगा।

ऑल एबाउट फैशन
Abof.com (ऑल एबाउट फैशन) एक वन-स्‍टॉप फैशन पोर्टल है, जहां पुरुष और महिलाओं के लि अपैरल, फुटवियर ओर एसेसरीज विवेकी ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध कराए जाएंगे, न कि भारी डिस्‍काउंट की अपेक्षा वालों के लिए। नौ महीने के लंबे काम के बाद इस पोर्टल को लॉन्‍च किया गया है और इस पर बच्‍चों के अपैरल नहीं बेचे जाएंगे। आदित्‍य बिड़ला ग्रुप मुद्रा फैशन और पेंटालूंस के जरिये पहले ही फैशन सेक्‍टर में कार्यरत है।

3डी वर्चुअल ट्रायल रूम
बिड़ला के इस ऑनलाइन पोर्टल पर अपनी तरह का पहला 3डी वर्चुअल ट्रायल रूप भी पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह 95 फीसदी सटीक जानकारी देता है। ग्राहक तुरंत किसी भी प्रोडक्‍ट्स के साथ अपने आप को देख सकता है। इसके लिए उसे अपने शरीर के आकार को इसमें डालना होगा और वो विभिन्‍न गारमेंट्स के साथ अपने लुक्‍स को देख सकेगा।

7000 प्रोडक्‍ट मिलेंगे
abof.com के प्रेसीडेंट और चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर प्रशांत गुप्‍ता ने बताया कि इस पोर्टल पर ग्‍लोबल ब्रांड बाद में पेश किए जाएंगे। शुरुआत में यहां 7000 प्रोडक्‍ट्स पेश किए गए हैं और अगले कुछ माह में इनकी संख्‍या बढ़ाकर 20 हजार की जाएगी। उन्‍होंने बताया कि कंपनी ने बेंगलुरु में एक वेयरहाउस बनाया है और अगले तीन माह मे एक और वेयरहाउस दिल्‍ली-एनसीआर में स्थापित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

ई-कॉमर्स ग्रोथ: अगले पांच साल में 36% की दर से बढ़ेगा बाजार

बिड़ला ग्रुप की सफलता की कहानी आम आदमी की जुबानी