A
Hindi News बिज़नेस मोदी को एसोचैम ने दिए 10 में से 7 अंक, दी चीन जैसे महत्वपूर्ण देशों के साथ रिश्ते मजबूत करने की सलाह

मोदी को एसोचैम ने दिए 10 में से 7 अंक, दी चीन जैसे महत्वपूर्ण देशों के साथ रिश्ते मजबूत करने की सलाह

नई दिल्ली: एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स ऑफ इंडिया (एसोचैम) ने मोदी को उनके प्रथम वर्ष के कार्यकाल के लिए कुल 10 में से सात अंक दिए और कहा कि उन्हें कर संबंधी मुद्दे और व्यापार

एसोचैम ने दिए...- India TV Hindi एसोचैम ने दिए प्रधानमंत्री मोदी को 10 में से 7 अंक

नई दिल्ली: एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स ऑफ इंडिया (एसोचैम) ने मोदी को उनके प्रथम वर्ष के कार्यकाल के लिए कुल 10 में से सात अंक दिए और कहा कि उन्हें कर संबंधी मुद्दे और व्यापार की सुविधा के मुद्दे पर काफी कुछ और करना है। एसोचैम ने अपने बयान में कहा, "राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को कराधान संबंधी मुद्दे पर और खास कर विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की पिछली तिथि से प्रभावी कर देनदारी संबंधी समस्याओं और बड़ी अवसंरचना परियोजनाओं को शुरू करने के मामले में कुछ काम करना बाकी है।"

बयान में कहा गया है, "मोदी सरकार के प्रथम वर्ष को एसोचैम के मुताबिक 10 में से सात अंक उचित है।"

ऐसोचैम ने मोदी सरकार को राहत देते हुए हालांकि कहा, "नीतिगत बदलाव, विधायी बदलाव और निवेश में तेजी की वापसी के साथ मांग भी बढ़नी चाहिए, जिसमें 24-30 महीने लगेंगे। लेकिन बहुत कुछ वैश्विक बाजार पर भी निर्भर करेगा, जिसमें अभी सुस्ती कायम है।"

एसोचैम ने प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा की सराहना की और उन्हें अमेरिका, जर्मनी और चीन जैसे महत्वपूर्ण देशों के साथ रिश्ते मजबूत करने की सलाह दी।

ऐसोचैम ने साथ ही कहा कि निकट भविष्य में बेमौसमी बारिश और उसके बाद कमजोर मानसून के कारण कृषि संकट की चुनौती है, जिससे जूझने पर ध्यान देना चाहिए।