A
Hindi News बिज़नेस शेवरले ने नई जेनरेशन क्रूज की टीजर इमेज की जारी

शेवरले ने नई जेनरेशन क्रूज की टीजर इमेज की जारी

ड्रेटॉयट: अमेरिकन ऑटोमोबाइल कंपनी शेवरले ने  अपनी नई जेनरेशन क्रूज की टीजर इमेज जारी की है। जल्द ही कंपनी अपनी इस कार का आधिकारिक डेब्यू भी करेगी। भारत में इस कार के अगले साल तक

शेवरले ने नई जेनरेशन...- India TV Hindi शेवरले ने नई जेनरेशन क्रूज की टीजर इमेज की जारी

ड्रेटॉयट: अमेरिकन ऑटोमोबाइल कंपनी शेवरले ने  अपनी नई जेनरेशन क्रूज की टीजर इमेज जारी की है। जल्द ही कंपनी अपनी इस कार का आधिकारिक डेब्यू भी करेगी। भारत में इस कार के अगले साल तक आने की उम्मीद है । जनरल मोटर्स की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा है कि कंपनी की नई क्रूज पुरानी क्रूज से ज्यादा हल्की और ज्यादा स्पेशियस होगी। इसके साथ ही इस कार में नए फीचर्स जोड़ने की बात भी कही जा रही है।

नई क्रूज को कंपनी ने ज्यादा स्पोर्टी बनाने की कोशिश की है।  2016 शेवरले क्रूज के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप लगाए गए हैं जो इसकी स्लीक ग्रिल के साथ आसानी से मैच हो जाते हैं।

क्या होगा खास शेवरले में
कंपनी ने बताया है कि इस कार में ऐपल कारप्ले और ऐंडॉयड ऑटो की सुविधा होगी। नई शेवरले क्रूज का इंटीरियर डिजाइन और ले-आउट चीनी बाजार में मौजूद क्रूज ड्यूल कॉकपिट जैसा होगा। ड्यूल कॉकपिट डिजाइन को नए फीचर्स से लैस किया जाएगा। माना जा रहा है कि अमेरिका में बिकने वाली क्रूज में कई फीचर्स होंगे, वहीं इस कार के भारतीय अवतार में कीमत को प्रतिस्पर्धी बनाए रखने के लिए कुछ फीचर्स में कटौती की जा सकती है।

इस कार में शेवरले कौन सा इंजन इस्तेमाल करेगी यह बात अभी साफ नहीं हो पाई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें वही इंजन लगाएगी जो चीनी कार में लगाया जा रहा है।  ऐसा माना जा रहा है कि शेवरले क्रूज में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड इंजन और 1.4 लीटर का टर्बो चार्ज्ड इंजन विकल्प होगा जो क्रमश: 112पीएस और 148पीएस की पावर देगा।

उम्मीद की जा रही है कि शेवरले क्रूज 2016 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो में नजर आ सकती है और साथ ही 2016 के मध्य में यह कार भारत आ सकती है।