A
Hindi News बिज़नेस Google बेचेगी अफ्रीकी देशों में सस्ते स्मार्टफोन, जहां ज्यादातर लोग इंटरनेट इस्तेमाल नहीं कर पाते

Google बेचेगी अफ्रीकी देशों में सस्ते स्मार्टफोन, जहां ज्यादातर लोग इंटरनेट इस्तेमाल नहीं कर पाते

अमेरिका: गूगल (Google) उन छह अफ्रीकी देशों में सस्ते स्मार्टफोन बेचेगी जहां ज्यादातर लोग अभी भी इंटरनेट से जुड़े उपकरण का इस्तेमाल नहीं कर पाते। कंपनी ने कल इन्फिक्स हॉट 2 फोन की घोषणा की

Google छह अफ्रीकी देशों...- India TV Hindi Google छह अफ्रीकी देशों में बेचेगी सस्ते स्मार्टफोन

अमेरिका: गूगल (Google) उन छह अफ्रीकी देशों में सस्ते स्मार्टफोन बेचेगी जहां ज्यादातर लोग अभी भी इंटरनेट से जुड़े उपकरण का इस्तेमाल नहीं कर पाते। कंपनी ने कल इन्फिक्स हॉट 2 फोन की घोषणा की जिसकी कीमत 88 डॉलर है। यह नाइजीरिया की दुकानों में बेचा जाएगा और पांच अन्य देशों - मिस्र (Egypt), घाना (Ghana), आइवरी कोस्ट (Ivory Coast), केन्या (Kenya) और मोरक्को (Morrocco) में ऑनलाईन खुदरा कंपनी जुमिया यह फोन उपलब्ध कराएगी।

इन्फिक्स ने गूगल के साथ एक कार्यक्रम एंड्रायड वन के तहत हॉट 2 पर काम किया और पिछले साल सबसे पहले इसने भारत कदम रखा। सोमवार को बैंगलूरू में गूगल ने अपने भारत आधारित मोबाइल प्रोडक्ट्स की एक श्रृख्ला पेश की। इस गूगल सर्च, मैप, फोटोज, अनुवाद और यू-ट्यूब एप शामिल था। गूगल हाउस के इस डेमो कार्यक्रम में जाने माने शैफ कुनाल कपूर, फैशन फोटो ग्राफर दावू रतनानी, यू-ट्यूब पर लोकप्रिय कॉमेडी कलाकार कनन गिल समेत कुछ अन्य हस्तियों को इन मोबाइल एप्लीकेशन के प्रयोग के बारे में समझाया गया।

इस कार्यक्रम के पीछे कंपनी का मुख्य लक्ष्य यह बताना था कि पिछले वर्षों में उनके कर्मचारियों ने मोबाइल की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए किस तरह के प्रोडक्ट तैयार किए हैं। उनके मुताबिक हर साल 60 से ज्यादा लोग भारत में ऑनलाइन आ रहे हैं ऐसे में कंपनी के प्रोडक्ट्स हमेशा बिना रूकावट काम करें इसके लिए ज्यादा से ज्यादा नए विचारों की जरूरत है।