A
Hindi News बिज़नेस HDFC कारोबार विस्तार के लिए 90,000 करोड़ रुपए जुटाएगी

HDFC कारोबार विस्तार के लिए 90,000 करोड़ रुपए जुटाएगी

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी आवास ऋण कंपनी HDFC लिमिटेड ने आज कहा कि उसने कारोबार विस्तार के लिए गैर परिवर्तनीय डिबैंचर एनसीडी एवं वारंटों सहित विभिन्न वित्तीय साधनों के जरिए कुल 90,000 करोड़

HDFC कारोबार विस्तार के...- India TV Hindi HDFC कारोबार विस्तार के लिए 90,000 करोड़ रुपए जुटाएगी

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी आवास ऋण कंपनी HDFC लिमिटेड ने आज कहा कि उसने कारोबार विस्तार के लिए गैर परिवर्तनीय डिबैंचर एनसीडी एवं वारंटों सहित विभिन्न वित्तीय साधनों के जरिए कुल 90,000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है।

HDFC लिमिटेड ने बंबई शेयर बाजार को दी गई सूचना में बताया कि कंपनी निदेशक मंडल ने निजी नियोजन आधार पर 85,000 करोड़ रुपए तक की राशि के लिए विमोच्य गैर परिवर्तनीय ऋण एवं अन्य वित्तीय साधनों को जारी करने का प्रस्ताव किया है। इसके अलावा, कंपनी पात्र संस्थागत खरीदारों को वारंट के साथ विमोच्य एनसीडी जारी कर 5,000 करोड़ रुपए जुटाएगी। यह राशि एक अथवा अधिक किस्तों में जुटाई जा सकती है।

वारंट के इक्विटी में परिवर्तित होने के बाद, परिणामस्वरूप 3.65 करोड़ शेयर जारी करने होंगे। इसके तहत कंपनी की विस्तारित शेयर पूंजी का अधिकतम 2.2 प्रतिशत आवंटित होगा। वारंट का आवंटन कंपनी की सालाना आम बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव पारित होने के 12 माह के भीतर कर दिया जाएगा।