A
Hindi News बिज़नेस GST में देरी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: जेटली

GST में देरी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: जेटली

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरण जेटली ने वस्तु एवं सेवा कर :जीएसटी: के क्रियान्वयन में देरी के लिए कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है। सरकार ने जीएसटी को अगले साल अप्रैल में लागू

GST में देरी के लिए...- India TV Hindi GST में देरी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: जेटली

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरण जेटली ने वस्तु एवं सेवा कर :जीएसटी: के क्रियान्वयन में देरी के लिए कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है। सरकार ने जीएसटी को अगले साल अप्रैल में लागू करने का प्रस्ताव किया है। जेटली ने आज यहां कहा कि कांग्रेस अपने ही विधेयक का विरोध कर रही है। इस विधेयक को मूल रूप से तत्कालीन वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने पेश किया था। उसके बाद पी चिदंबरम ने इसे बढ़ाया था। उन्होंने कहा कि यदि इस सत्र में जीएसटी विधेयक में देरी होती है, तो इसके लिए पूरी तरह कांग्रेस जिम्मेदार होगी। इससे भारत को नुकसान होगा क्योंकि उसके पास एक ऐसी पार्टी है जो खुद को उचित सलाह नहीं दे रही है।

राज्यसभा की समिति की जीएसटी रिपोर्ट पर कांग्रेस की आपत्ति के बारे में पूछे जाने पर जेटली ने कहा, सात में से छह बिंदुओं पर आपत्ति श्री चिदंबरम के विधेयक पर है। ऐसे में कांग्रेस ने उस विधेयक पर आपत्ति दर्ज की है जिसे प्रणब मुखर्जी ने पेश किया था। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कल जीएसटी विधेयक में संशोधनों को मंजूरी दी थी। इसमें राज्यों को जीएसटी के क्रियान्वयन के बाद होने वाले राजस्व नुकसान की पांच साल तक भरपाई का प्रावधान है।