A
Hindi News बिज़नेस कमजोर बिक्री, स्थिर कीमतें रीयल्टी कंपनियों के लिए चुनौतीपूर्ण: मूडीज

कमजोर बिक्री, स्थिर कीमतें रीयल्टी कंपनियों के लिए चुनौतीपूर्ण: मूडीज

नई दिल्ली: रेटिंग एजेन्सी मूडीज ने कहा है कि मकानों की बिक्री में नरमी और कीमतों में स्थिरता अगले 12 महीनों में बड़ी रीयल एस्टेट कंपनियों के लिए चुनौती पैदा करेंगी क्योंकि इनसे कंपनियों का

मूडीज ने कहा कमजोर...- India TV Hindi मूडीज ने कहा कमजोर बिक्री, स्थिर कीमतें रीयल्टी कंपनियों के लिए चुनौती

नई दिल्ली: रेटिंग एजेन्सी मूडीज ने कहा है कि मकानों की बिक्री में नरमी और कीमतों में स्थिरता अगले 12 महीनों में बड़ी रीयल एस्टेट कंपनियों के लिए चुनौती पैदा करेंगी क्योंकि इनसे कंपनियों का नकदी प्रवाह एवं परियोजनाओं को क्रियान्वित करने की क्षमता प्रभावित होगी। मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने कहा कि डेवलपर बिक्री बढ़ाने के लिए दाम नहीं घटाएंगे, बल्कि वे अपार्टमेंट का आकार घटाने और मुफ्त में चीजों की पेशकश करने की अपनी रणनीति जारी रखेंगे।

हालांकि, रेटिंग एजेन्सी ने कहा कि मजबूत आर्थिक वृद्धि से आवासों की बिक्री को कुछ समर्थन मिलना जारी रहेगा, जबकि धीरे धीरे कर्ज की ब्याज दरें घटाए जाने से निवेश गतिविधि में तेजी आएगी। मूडीज ने भारतीय संपत्ति बाजार पर एक रिपोर्ट जारी करते हुए कहा, भारत के बड़े प्रापर्टी डेवलपर अगले 12 महीनों के दौरान चुनौतियों का सामना करते रहेंगे जिसमें नकदी प्रवाह में कमी, स्थिर बिक्री एवं कीमतों में स्थिरता शामिल हैं।

मकानों की उंची कीमतों के चलते बिक्री कमजोर बनी रहेगी जिससे बिना बिके हुए मकानों की इनवेंटरी का सृजन होगा।