A
Hindi News बिज़नेस देखिए मुकेश अंबानी की कारो का जबरदस्त कलैक्शन

देखिए मुकेश अंबानी की कारो का जबरदस्त कलैक्शन

नई दिल्ली: देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने हाल में ही एक नई कार BMW 760Li खरीदी है। इसे उन्होने विशेष तौर पर 6.5 करोड़ रुपए की लागत से बनवाया है। इस कार की मूल कीमत

मुकेश अंबानी ने खरीदी...- India TV Hindi मुकेश अंबानी ने खरीदी अबतक की अपनी सबसे मंहगी गाड़ी

नई दिल्ली: देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने हाल में ही एक नई कार BMW 760Li खरीदी है। इसे उन्होने विशेष तौर पर 6.5 करोड़ रुपए की लागत से बनवाया है। इस कार की मूल कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है, लेकिन अतिरिक्त फीचर्स और बदलावों की कीमत और 300 फीसदी आयात शुल्क लगने की वजह से इसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। कार में यह बदलाव सुरक्षा के मद्देनजर किए गए हैं। खास बात है इस गाड़ी का बुलेट प्रूफ होना। 

मुंबई आरटीओ के मुताबिक इस कार के रजिस्ट्रेशन के लिए 1.6 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। अबतक के किसी भी कार के लिए दी गई सबसे महंगी रजिस्ट्रेशन फीस है। अब अंबानी की कार के नाम अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन होने का रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

इस कार खरीदने के बाद मुकेश अंबानी के बेशकीमती कार कलैक्शन में एक और गाड़ी जुड़ जाएगी। 

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन कौन सी गाड़ियों के मालिक है मुकेश अंबानी...

1. Maybach 62
Maybach 62 फोर डोर सीडान कार है। इस जर्मन लग्जूरीयस गाड़ी ने 10 साल पहले भारत में कदम रखा था। इसके नाम में 62 का मतलब है कि 620cm व्हीलबेस है। 5.5 लीटर का इंजन है और इसकी रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की है। इसकी लंबाई चौड़ाई की बात की जाए तो यह 6,165mm X 1,981mm X 1,575mm की है। Maybach 62 की कीमत करीब $431,055 है।