A
Hindi News बिज़नेस अब Flipkart के जरिए बुक करें रेल, बस और हवाई टिकट

अब Flipkart के जरिए बुक करें रेल, बस और हवाई टिकट

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट अब एक ई-टिकटिंग प्लेटफॉर्म शुरु करने जा रही है जिसके जरिए रेल, बस और प्लेन की टिकट बुक की जा सकती है। जानकारी के मुताबिक फ्लिपकार्ट साल के अंत तक

अब Flipkart के जरिए बुक करें...- India TV Hindi अब Flipkart के जरिए बुक करें रेल, बस और हवाई टिकट

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट अब एक ई-टिकटिंग प्लेटफॉर्म शुरु करने जा रही है जिसके जरिए रेल, बस और प्लेन की टिकट बुक की जा सकती है। जानकारी के मुताबिक फ्लिपकार्ट साल के अंत तक कई सेवाओं और सुविधाओं की शुरुआत करेगी जिसमें से एक ई-टिकट की सुविधा भी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 'हम फ्लिपकार्ट के मार्केट प्लेस पर Makemytrip पावर्ड टिकटिंग को जोड़ने की तैयारी में हैं। इससे फ्लिपकार्ट के कस्टमर्स सीधे फ्लिपकार्ट की वेबसाइट से रेल, बस और हवाई टिकटों की बुकिंग कर सकेंगे।'

इस बारे में फ्लिपकार्ट ने किसी भी तरह का कोई बयान देने से इंकार कर दिया है और Makemytrip की तरफ से भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने मार्च में ही भारतीय रेलवे के ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफार्म IRCTC के ऑफिशल शॉपिंग पार्टनर बनने की घोषणा की था। जबकि स्नैपडील ने अप्रैल में ऑनलाइन रिचार्ज प्लैटफॉर्म फ्रीचार्ज का अधिग्रहण किया था।

फ्लिपकार्ट अब शॉपिंग साइट के साथ साथ अपनी सर्विसेज को डायवर्सिफाइड करने में लगी है। इसके जरिए कंपनी अपना रेवेन्यू बढ़ाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक फ्लिपकार्ट सितंबर तक Makemytrip के साथ मिलकर टिकट-बुकिंग सर्विस लॉन्च कर सकती है। फ्लिपकार्ट के हेड ऑफ कॉमर्स मुकेश बंसल ने कहा था कि कंपनी सभी कैटिगरीज में रिटेलर्स के साथ पार्टनरशिप करेगी ताकि वह हर उपभोक्ता के लिए एक वन-स्टॉप-डेस्टिनेशन बन सके।