A
Hindi News बिज़नेस यात्री को खाने का सामान न देने पर मचा उत्पाद

यात्री को खाने का सामान न देने पर मचा उत्पाद

नई दिल्ली: रोम से शिकागो तक जा रही हवाई यात्रा में एक व्यक्ति ने यात्रियों को खाने के लिए दिया जाने वाला सामान और मांगा तो इसे मना कर दिया गया। मना करने पर विवाद

यात्री को खाने का...- India TV Hindi यात्री को खाने का सामान न देने पर मचा उत्पाद

नई दिल्ली: रोम से शिकागो तक जा रही हवाई यात्रा में एक व्यक्ति ने यात्रियों को खाने के लिए दिया जाने वाला सामान और मांगा तो इसे मना कर दिया गया। मना करने पर विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि विमान को आयरलैंड के बेलफास्ट हवाईअड्डे की तरफ मोड़ देना पड़ा। इससे एयरलाइन को 3,50,000 पाउंड का भारी भरकम नुकसान भी हुआ।

विमान की सुरक्षा खतरे में डालने, विमान में उत्पात मचाने और चालक दल की एक महिला सदस्य के साथ बदसुलूकी करने के आरोपों को लेकर अमेरिका में बर्केले, कैलिफोर्निया के रहने वाले जेरेमिया माथिस थेड (42) को आयरलैंड के कोलेरैन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। बेलफास्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट कांस्टेबुलरी के कांस्टेबल विलियम रोबिनसन ने कहा कि थेड के व्यवहार के कारण पायलट को उड़ान को मोड़ना पड़ा।

कांस्टेबल ने बताया कि एयरलाइन के कर्मचारियों ने शुरू में थेड की मांग मानी, लेकिन उसने फिर खाने के लिए मांगा तो स्टाफ ने उससे कहा कि अन्य यात्रियों को देने के बाद यदि बचेगा तो उसे दिया जाएगा। इस बात से नाराज थेड कर्मचारियों से झगड़ा करने लगा।

बेलफास्ट टेलीग्राफ अखबार की खबर के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने कहा कि पायलट ने 50,000 लीटर अतिरिक्त ईंधन खर्च करके विमान को सुरक्षित उतारा. विमान को मोड़ने के कारण एयरलाइन को 3,00,000 से 3,50,000 पाउंड का नुकसान हुआ. विमान के उतरने के साथ ही थेड को हिरासत में ले लिया गया.