A
Hindi News बिज़नेस SBI ने लॉन्च किया ऐप, अब ट्रांस्फर करें फंड

SBI ने लॉन्च किया ऐप, अब ट्रांस्फर करें फंड

मुंबई: भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने एक्‍सेंचर और मास्‍टरकार्ड (Mastercard) के साथ मिलकर 'SBI Buddy' मोबाइल वॉलेट ऐप लॉन्‍च किया है। यह सेवा SBI के मौजूदा कस्‍टमर्स को ही नहीं बल्कि Non SBI कस्‍टमर्स को

SBI ने लॉन्च किया SBI Buddy...- India TV Hindi SBI ने लॉन्च किया SBI Buddy मोबाइल वॉलेट ऐप

मुंबई: भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने एक्‍सेंचर और मास्‍टरकार्ड (Mastercard) के साथ मिलकर 'SBI Buddy' मोबाइल वॉलेट ऐप लॉन्‍च किया है। यह सेवा SBI के मौजूदा कस्‍टमर्स को ही नहीं बल्कि Non SBI कस्‍टमर्स को भी उपलब्‍ध कराई जाएगी। इस ऐप को वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने वित्‍त राज्‍य मंत्री जयंत सिन्‍हा के साथ लॉन्‍च किया। इस मौके पर SBI की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्या ने कहा कि हमारा लक्ष्‍य ग्राहकों की दैनिक जरूरतों, फाइनेंशियल और नॉन-फाइनेंशियल, को पूरा करने के लिए पसंदीदा प्रोवाइडर बनने का है, यह ऐप उसी लक्ष्‍य की ओर बढ़ाया गया एक और कदम है। मोबाइल वॉलेट ऐप का उपयोग नए व रजिस्‍टर्ड कस्‍टमर्स को फंड ट्रांसफर, मूवी टिकट, फ्लाइट टिकट, होटल बुक करने के साथ ही शॉपिंग के लिए भी किया जा सकता है।

इसके अलावा यह ऐप ड्यूज सेटल करने, रिचार्ज और बिल भुगतान का रिमाइंडर भी देता है। SBI का मोबाइल वॉलेट ऐप 'SBI Buddy' Google Play Store पर मौजूद है और यह जल्‍द ही एप्‍पल ऐप स्‍टोर पर भी लॉन्‍च किया जाएगा। इस दौरान स्‍टेट बैंक ने SBI फाउंडेशन की भी शुरुआत की। यह सोशल रिस्‍पॉन्‍स‍ि‍बिल्‍टी (CSR) गतिविधियों को लागू करने की संस्‍था होगी।

वित्‍त मंत्री ने SBI फाउंडेशन के लोगो और वेबसाइट का अनावरण भी किया।