A
Hindi News बिज़नेस नैनो का नया वर्जन GEN X लॉन्च, कीमत 1.99 से 2.89 लाख रुपए

नैनो का नया वर्जन GEN X लॉन्च, कीमत 1.99 से 2.89 लाख रुपए

नई दिल्ली: टाटा नैनो की बहुप्रतीक्षित कार नैनो जेन एक्स को आज बाजार में लॉन्च कर दिया गया। नैनो का यह नया वर्जन 1.99 लाख रुपए से 2.89 लाख रुपए तक में उपलब्ध है। इस

टाटा ने 1.99 लाख में...- India TV Hindi टाटा ने 1.99 लाख में उतारी नैनो GEN X, 25 का है माइलेज

नई दिल्ली: टाटा नैनो की बहुप्रतीक्षित कार नैनो जेन एक्स को आज बाजार में लॉन्च कर दिया गया। नैनो का यह नया वर्जन 1.99 लाख रुपए से 2.89 लाख रुपए तक में उपलब्ध है। इस नई कार का माइलेज 25 किलोमीटर प्रतिलीटर का बताया जा रहा है।

टाटा ने इस कार को ‘स्मार्ट सिटी कार’ प्रोजेक्ट के तहत उतारा है ताकि नैनो के “चीप”  वाले तमगे को हटाया जा सके। गौरतलब है कि टाटा ने जब अपनी लखटकिया नैनो कार बाजार में उतारी थी तब उसे चीप कार का तमगा दे दिया गया था।   

दिल्ली के शोरुम में क्या है कीमत-

नैनो एक्सई (मैनुअल)- 1.99 लाख रुपए
नैनो एक्सएम (मैनुअल)- 2.29 लाख रुपए
नैनो ईजी शिफ्ट एक्सएमए (ऑटोमेटिक)- 2.69 लाख रुपए
नैनो ईजी शिफ्ट एक्सटीए (ऑटोमेटिक)- 2.89 लाख रुपए

जेन एक्स नहीं स्मार्ट सिटी कार बोलिए-
टाटा नैनो के इस नए वर्जन को स्मार्ट सिटी कार भी कहा जा रहा है। नैनो के इस नए वर्जन में एम्फीस्ट्रीम म्यूजिक सिस्टम लगा होगा जो ब्लूटूथ जैसे शानदार फीचर से लैस है। कीमत के आधार पर टाटा ने इस रेंज में कार उतारकर बाजार के कॉम्पिटीशन को और बढ़ा दिया है। टाटा से पहले मारुति ने ऑल्टो (3.34 लाख) और हुंडई ने इयान (3.09 लाख) के जरिए इस रेंज में दखल देने की कोशिश की थी। शहर के हैवी ट्रैफिक के लिहाज से इसमें AMT फीचर के अलावा स्पोर्ट मोड क्रीप फंक्शन भी मौजूद है।