A
Hindi News बिज़नेस भारत को इन कारों का इंतजार, आते ही मचाएंगी धमाल

भारत को इन कारों का इंतजार, आते ही मचाएंगी धमाल

नई दिल्ली: सैलरी में इंक्रीमेंट लगते ही या फिर प्रमोशन मिलने के बाद हर कोई यही सोचता है कि इस बार खुद की कार खरीदनी है, लेकिन बाजार में मौजूद तमाम विकल्पों के बीच हमें

10 बेहतरीन कारें जिनका...- India TV Hindi 10 बेहतरीन कारें जिनका बेसब्री से इंतजार हो रहा है

नई दिल्ली: सैलरी में इंक्रीमेंट लगते ही या फिर प्रमोशन मिलने के बाद हर कोई यही सोचता है कि इस बार खुद की कार खरीदनी है, लेकिन बाजार में मौजूद तमाम विकल्पों के बीच हमें समझ नहीं आता कि हम आखिर किस कार को खरीदें। कार आपके बजट में और आपकी हर लक्जरी को पूरा करती हो तो क्या कहने। आज हम अपनी खबर में आपको उन 10 कारों के बारे में बताएंगे जिनका भारत की सड़कों पर उतरने का लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय आटोमोबाइल सेक्टर की स्थिति-

भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग सुधार के दौर में है लेकिन ऐसे में भी चार दिग्गज आटोमोबाइल कंपनियां मारुति सुजकी, हुंडई, हॉन्डा और टोयटा साल 2015 की पहली छमाही में ग्रोथ करती हुई दिख रही हैं। हालांकि टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा को और बेहतर स्थिति में पहुंचना है, इन कारों की बिक्री सुधार को दर्शा रही है। इसलिए इंडस्ट्री के नजरिए से पिछले साल के खराब मानसून और ग्रामीण क्षेत्रों में बिक्री के कमजोर आंकड़ों के बावजूद टैक्सी कार बाजार अपनी बढ़त को बनाए रखने में कामयाब रहा है। वहीं तेल की घटती कीमतों और बाजार के सकारात्मक संकेतों के चलते कुछ नए मॉडल्स को बाजार में लॉन्च करने से भी कार मार्केट को बल मिला है। इस वित्त वर्ष के शुरुआती महीनों में ही कुछ नए कार मॉडल्स देखने को मिले हैं, लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती। मांग को देखते हुए कार निर्माता त्योहार के सीजन में भी कुछ नए मॉडल्स उतारने की योजना बना रहे हैं।

1. मारुति सुजुकी YRA (बलेनो) प्रीमियम हैचबैक

अनुमानित लॉन्च- साल 2015 के अंत या जनवरी 2016 के शुरुआती समय में
अनुमानित कीमत- 5.50 लाख रुपए से लेकर 9 लाख रुपए के बीच में
इंजन- 1.3 लीटर डीजल, 1.25 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर पेट्रोल