A
Hindi News बिज़नेस अमेजन और फ्लिपकार्ट को चुनौती, अब गूगल पर होगा बाय बटन

अमेजन और फ्लिपकार्ट को चुनौती, अब गूगल पर होगा बाय बटन

नई दिल्ली: इंटरनेट जगत का बेताज बादशाह माना जाने वाला सर्च इंजन गूगल अब अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों के क्षेत्र में भी पैठ बनाने की योजना बना रहा है। अब जल्द ही

ई-कॉमर्स दिग्गजों को...- India TV Hindi ई-कॉमर्स दिग्गजों को टक्कर की तैयारी, गूगल पर होगा बाय बटन

नई दिल्ली: इंटरनेट जगत का बेताज बादशाह माना जाने वाला सर्च इंजन गूगल अब अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों के क्षेत्र में भी पैठ बनाने की योजना बना रहा है। अब जल्द ही सर्च इंजन गूगल पर आपको ‘बाय’ का बटन देखने को मिल सकता है। अगर योजना जल्द अमल में आई तो अब ग्राहक जिन उत्पादों को गूगल पर सर्च करते हैं वो सभी गूगल के ‘बाय’ बटन पर उपलब्ध होंगे।

विशेषज्ञ मानते हैं कि गूगल अपनी इस रणनीति को विज्ञापन के जरिए और कमाई की योजना के तहत बना रहा है। अभी तक खरीददार गूगल पर जिस उत्पाद को ढूंढते थे गूगल उन्हें अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों की चौखट तक ले जाता था। मान ले कि अगर अभी आप मोटो-ई मोबाइल के बारे में जानना चाहते हैं और उसे खरीदना चाहते हैं तो आपको गूगल के जरिए ही अमेजन, ई-बे और फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफॉर्म पर जाना पड़ता है।

क्या है गूगल का खास प्लान-

दरअसल जो लोग अब सीधे अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे मंचों का रुख करने लगे हैं उससे गूगल का ट्रैफिक गिर रहा है। अगर ऐसे में गूगल में बॉय बटन होगा तो न सिर्फ सीधा ट्रैफिक गूगल को मिलेगा बल्कि यूजर्स और बॉयर्स की पूरी कमाई भी गूगल के पास ही आएगी जो अभी तक अन्य मंचों के पास जा रही थी।

अगली स्लाइड में पढ़ें गूगल ने पेश किया नया फोटो मैनेजमेंट एप