A
Hindi News बिज़नेस आज है आयकर रिटर्न भरने की आखिरी तारीख

आज है आयकर रिटर्न भरने की आखिरी तारीख

नई दिल्ली: आज आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तारीख है। सरकार ने इस तारीख को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया था। गौर करने वाली बात है कि गौर हो कि केंद्रीय प्रत्यक्षकर बोर्ड की

आज है आयकर रिटर्न भरने...- India TV Hindi आज है आयकर रिटर्न भरने की आखिरी तारीख

नई दिल्ली: आज आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तारीख है। सरकार ने इस तारीख को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया था। गौर करने वाली बात है कि गौर हो कि केंद्रीय प्रत्यक्षकर बोर्ड की ओर से आयकर रिटर्न भरने के लिए दो बार तारीख बढ़ाया गया था। पहले 31 जुलाई से तारीख बढ़ाकर 31 अगस्त की गई थी जिसे अब 7 सितंबर कर दिया गया था।

सरकार ने इनकम टैक्स रिटर्न भरने के लिए जरूरी फॉर्म को देरी से जारी किया था, जिसकी वजह से इनकम टैक्स रिटर्न भरने की तारीख को 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया था. अभी हाल ही गुजरात के लोगों के लिए टैक्स रिटर्न भरने की अंतिम तारीख सात सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई थी. पटेल आरक्षण की मांग और इस बाबत आंदोलन के कारण प्रदेश में जनजीवन प्रभावित हुआ, जिसके कारण यह निर्णय किया गया था.

आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है सोमवार रात तक जितने भी करदाता आएंगे, उनके रिटर्न ले लिए जाएंगे। सोमवार की रात 12 बजे तक आप कहीं से भी अपना इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल कर सकते हैं।