A
Hindi News छत्तीसगढ़ Ambikapur Election Results 2023: 94 वोटों से टीएस सिंह देव की हुई करारी हार

Ambikapur Election Results 2023: 94 वोटों से टीएस सिंह देव की हुई करारी हार

इसी साल छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभी सीटों पर चुनाव हुए थे। राज्य में भाजपा ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी विपक्षी पार्टियों को हैरान कर दिया है।

अंबिकापुर सीट से टीएस सिंह देव की हुई हार- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अंबिकापुर सीट से टीएस सिंह देव की हुई हार

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा के चुनाव हुए थे। इस चुनाव के नतीजे आज यानी 3 दिसबंर को घोषित किए गए हैं। खबर लिखे जाने तक छत्तीसगढ़ की 83 सीटों पर मतगणना पूरी हो गई है, जिसमें भाजपा ने 49 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की है। बता दें कि सरगुजा क्षेत्र की अंबिकापुर विधानसभा सीट को काफी अहम माना जा रहा था इसलिए इस सीट से कांग्रेस के कद्दावर नेता टीएस सिंह देव खुद चुनाव लड़ रहे थे। मगर भाजपा की लहर के सामने उनका जलवा नहीं चल पाया और उन्हें केवल 94 वोटों से हार का सामना करना पड़ा।

अंबिकापुर का इतिहास क्या रहा?

बता दें कि अंबिकापुर विधानसभा सीट जनरल कोटे के लिए रिजर्व सीट है। साल 2008 से इस सीट पर टीएस सिंह देव का कब्जा था। तीन अलग-अलग कार्यकाल में टीएस सिंह देव के खिलाफ भाजपा ने अनुराग सिंह देव को उतारा मगर हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पहली बार भाजपा ने अपने उम्मीदवार बदलते हुए एक नए चेहरे राजेश अग्रवाल को मैदान में उतारा और इसका भाजपा को फायदा भी मिला। लगातार तीन कार्यकाल से अंबिकापुर सीट पर जीत दर्ज करने वाले टीएस सिंह देव को भाजपा ने सिर्फ 94 वोटों से हराया।

ये भी पढ़ें-

Chhattisgarh Election Results 2023 Live: छत्तीसगड़ में हारी कांग्रेस, इस्तीफा देने निकले भूपेश बघेल