A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में हुए आईईडी ब्लास्ट में सीएएफ जवान की मौत, नक्सलियों ने लगाया था बम

छत्तीसगढ़ में हुए आईईडी ब्लास्ट में सीएएफ जवान की मौत, नक्सलियों ने लगाया था बम

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में तैनात सीएएफ के एक जवान की आईईडी धमाके में मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने ही आईईडी को लगाया था। बता दें कि इससे पहले बीजापुर में ही एक सीएएफ जवान की कुल्हाड़ी से हमला कर नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।

CAF jawan died in IED blast in Chhattisgarh Naxalites had planted the bomb- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक ‘प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस’ (आईईडी) में रविवार को विस्फोट होने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में मिरतुर थाना क्षेत्र के बेचापाल पदमपारा गांव के पास अपराह्न करीब 3.30 बजे घटी। सीएएफ का एक दल इलाके में नियंत्रण हासिल करने के अभियान पर निकला हुआ था। 

आईईडी विस्फोट में सीएएफ जवान की मौत

उन्होंने कहा कि बेचापाल पुलिस शिविर से कुतुलपारा गांव की तरफ यह अभियान शुरू किया गया था। अधिकारी ने बताया कि जब यह दल शिविर के पास पहुंचा, तो सीएएफ की 19वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल राम आशीष यादव का पैर गलती से प्रेशर आईईडी पर पड़ गया और विस्फोट होने से उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारी के अनुसार, मारे गए जवान के शव को मिरतुर भेज दिया गया और इलाके में तलाशी अभियान जारी है। बता दें कि इससे पहले बीजापुर जिले के ही एक ग्रामीण बाजार में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

इस बाबत पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि कुटरू थाना क्षेत्र के एक गांव में सुबह करीब साढ़े नौ बजे नकस्लियों ने एक बाजार में सुरक्षा के लिए तैनात की गई सीएएफ की टीम पर हमला कर दिया। अधिकारी ने कहा कि नक्सलियों के एक छोटे समूह ने सीएएफ टीम का नेतृत्व कर रहे कंपनी कमांडर तिजाऊ राम भुआर्य पर हमला किया। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने भुआर्य पर कुल्हाड़ी से हमला कर उनकी हत्या कर दी और घटनास्थल से फरार हो गए। अधिकारी ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही एक टीम मौके पर पहुंच गई और पूरे इलाके की तलाशी ली जा रही है।

(इनपुट-भाषा)