A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 21 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 21 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होंगे। भाजपा अभी से इसकी तैयारी में लग गई है।

BJP Flag- India TV Hindi Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में भाजपा ने फूंका चुनावी बिगुल।

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट जारी करने से पहले बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और के कई अन्य नेताओं ने भाग लिया था। 

समीकरणों का ध्यान
विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट में भाजपा ने समीकरणों का काफी ध्यान रखा है। लिस्ट के मुताबिक, कांकेर से आशाराम नेताम, प्रेमनगर से भूलन सिंह मरावी और कोरबा से लखनलाल देवांगन को टिकट दिया गया है। पहली सूची में 21 उम्मीदवारों में दस अनुसूचित जनजाति और एक एससी वर्ग के हैं। लिस्ट में पांच महिलाएं भी हैं। 

साल के आखिर में चुनाव
छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जाएगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही चुनाव में जीत के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। गृहमंत्री अमित शाह से लेकर पीएम मोदी तक राहुल गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक राज्य में आने वाले दिनों में रैली करते दिखेंगे।

बीते चुनाव में ऐसा था परिणाम
2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा था। विधानसभा की कुल 90 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को केवल 15 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने सबसे ज्यादा 68 सीटें जीतकर राज्य में सरकार बनाई थी। बता दें कि इससे पहले रमण सिंह के नेतृत्व में राज्य में 15 साल तक भाजपा सत्ता में थी। 

ये भी पढ़ें- BJP ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें किन-किन को मिली जगह

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो’ किया, प्रधानमंत्री ‘भारत तोड़ो’ कर रहे हैं', मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान