A
Hindi News छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े चावल घोटाला: ईडी ने बीजेपी नेता समेत 20 ठिकानों पर मारे छापे

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े चावल घोटाला: ईडी ने बीजेपी नेता समेत 20 ठिकानों पर मारे छापे

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े चावल घोटाले के मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय ने राज्यभर में 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं। ईडी की टीम ने दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा और बिलासपुर जिला के राइस मिलर्स पर छापे मारे हैं। इनमें भाजपा नेता गोपाल मोदी के घर भी शामिल है।

ED raids- India TV Hindi Image Source : INDIA TV छत्तीसगढ़ में आज ईडी की टीमों दी दबिश

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज ईडी की टीमों ने सुबह से दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा और बिलासपुर जिला के राइस मिलर्स पर छापे मारे हैं। जानकारी मिली है कि कोरबा में एक राइस मिलर और भाजपा नेता, दुर्ग में एक बड़े मिलर्स, तिल्दा नेवरा में चावल उद्योग के मिलर्स कारोबारी के ठिकानों पर भी ईडी ने दबिश दी है। बताया गया है कि न्यू दीपक नगर दुर्ग में राइस मिल और होटल व्यवसायी व वैशाली नगर भिलाई निवासी के आवास और दफ्तर में ईडी टीम सुबह से जांच कर रही है।

राज्य 20 ठिकानों पर ईडी ने दी दबिश
बताया जा रहा है कि राजधानी रायपुर में 2, दुर्ग में 2 और कोरबा में 1 राइस मिलर कारोबारियों के यहां ईडी ने दबिश दी है। रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग, तिरुपति राइस मिल, दुर्ग में छग राइस मिलर एसोसिएट्स के अध्यक्ष कैलाश रूंगटा और कमल अग्रवाल किशोर सार्टेक्स के मालिक, कोरबा में गोपाल मोदी राइस मिलर और भाजपा के कोषाध्यक्ष के घर प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची है। जानकारी के मुताबिक पूरे प्रदेश में कुल 20 ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है।

छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा चावल घोटाला
बता दें कि ईडी ने ये दबिश छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े चावल घोटाला मामले में दी है। इस केस में छत्तीसगढ़ में 2017 से साल 2023 के बीच करीब 125 करोड़ का घपला हुआ है, जिसमें राशन दुकानों का चावल बाजार में बेचा गया था। केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के कई जिलों के करीब 13,415 राशन दुकानों से पांच साल में 12.50 लाख टन से ज्यादा चावल खुले बाजार में बेचा गया है।

बीजेपी नेता गोपाल मोदी और भाई के घर छापा
चावल घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कोरबा में वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल मोदी के घर शुक्रवार सुबह दबिश दी है। गोपाल मोदी राइस मिल के मालिक हैं और उनका एक सिनेमा घर भी चलता है। इसके अलावा गोपाल के भाई एक मॉल के मालिक हैं। गोपाल मोदी के भाई दिनेश मोदी के यहां भी छापेमारी हुई है।

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

ये भी पढे़ं-

सीवर सफाई के दौरान मौतों पर SC का सख्त आदेश, परिजनों को सरकारी अधिकारी दें 30 लाख का मुआवजा

राजस्थान में विधायक को कितना वेतन मिलता है?