A
Hindi News छत्तीसगढ़ पूर्व सीएम भूपेश बघेल हार सकते हैं चुनाव, छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर किसे मिल रही जीत, यहां जानें

पूर्व सीएम भूपेश बघेल हार सकते हैं चुनाव, छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर किसे मिल रही जीत, यहां जानें

इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल में बीजेपी छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतती दिख रही है। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव हार सकते हैं।

छत्तीसगढ़ का ओपिनियन पोल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV छत्तीसगढ़ का ओपिनियन पोल

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार जोर पकड़ चुका है। राज्य की 11 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। प्रदेश में किसके पक्ष में लोग ज्यादा है। इसके लेकर इंडिया टीवी-CNX ने छत्तीसगढ़ की जनता की राय जानी। ओपिनियन पोल में ज्यादातर लोग बीजेपी के पक्ष में दिखे। पोल के अनुसार, राज्य की सभी 11 सीटें बीजेपी जीतती दिख रही है। कांग्रेस का यहां पर खाता खुलता नहीं दिख रहा है। 

चुनाव हार सकते हैं भूपेश बघेल

इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल में इंडिया गठबंधन छत्तीसगढ़ में शून्य पर सिमटता दिख रहा है। पोल के अनुसार, राजनांदगांव लोकसभा सीट से भूपेश बघेल चुनाव हारते दिख रहे हैं। यहां से बीजेपी उम्मीदवार जीत मिलती दिख रही है। संतोष पांडेय राजनांदगांव से चुनाव जीत सकते हैं। जबकि दुर्ग सीट से विजय बघेल को जीत मिलती दिख रही है।

2019 में 9 सीटें जीती थी बीजेपी

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी राज्य 11 सीटों में से 9 सीटें जीत गई थी। जबकि दो सीटें कांग्रेस के खाते में गई थी। इस बार बीजेपी सभी 11 सीटें जीत सकती है। कांग्रेस उम्मीदवार दीपक बैज बस्तर से तो ज्योत्सना  चरणदास  महंत कोरबा से चुनाव जीती थी। बाकी 9 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को जीत मिली थी।

तीन चरणों में होगा चुनाव

बता दें कि राज्य की 11 लोकसभा सीट के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को मतदान होगा तथा वोटों की गिनती चार जून को होगी। एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि अब तक 18 उम्मीदवारों ने सात सीट रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, सरगुजा और रायगढ़ के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है, जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। बृजमोहन अग्रवाल और विजय बघेल ने सोमवार को रायपुर एवं दुर्ग लोकसभा सीट से तथा विपक्षी कांग्रेस की उम्मीदवार शशि सिंह ने सरगुजा लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।