A
Hindi News छत्तीसगढ़ महादेव बेटिंग एप मामला: शुभम सोनी के दावों पर बोले भूपेश बघेल, 'मैं इस व्यक्ति को जानता तक नहीं और ना ही इससे कभी मिला'

महादेव बेटिंग एप मामला: शुभम सोनी के दावों पर बोले भूपेश बघेल, 'मैं इस व्यक्ति को जानता तक नहीं और ना ही इससे कभी मिला'

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले दिनों पहले रायपुर और भिलाई से 5.39 करोड़ रुपए जब्त किए थे। ईडी के अनुसार, यह रुपए भी शुभम सोनी ने भूपेश बघेल के लिए भिजवाए थे। ईडी के अनुसार शुभम सोनी के कहने पर असीम दास यह कैश देने के लिए जा रहा था।

Mahadev Betting App, Bhupesh Baghel, ED, Chhattisgarh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शुभम सोनी के दावों पर बोले सीएम भूपेश बघेल

रायपुर: महादेव बेटिंग एप मामले में शुभम सोनी के दावों और आरोपों के बाद अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जवाब सामने आया है। उन्होंने कहा कि मैं इस व्यक्ति से ना ही कभी मिला और ना ही इसे जानता हूं। वह किसी सभा-समारोह का हिस्सा रहा हो तो मैं नहीं कह सकता। भूपेश बघेल ने कहा कि यह सिर्फ मुझे बदनाम करने के लिए कराया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर शुभम सोनी के वीडियो वायरल होने के बाद भूपेश बघेल ने एक्स (ट्विटर) लिखा, "एक वीडियो व्यक्ति यह दावा कर रहा है कि वह मुझसे मिला और मैंने उसे संरक्षण देने का आश्वासन दिया और उसे दुबई जाकर व्यवसाय करने का भी सुझाव दिया। मुझे आश्चर्य है कि एक अनजान व्यक्ति के बयान को सभी ज़िम्मेदार टीवी चैनल किस आधार पर चला रहे हैं? सिर्फ़ इस आधार पर कि इसमें मेरा नाम है? क्या यह मानहानि का मामला नहीं है?"

'यह वीडियो कैसे और क्यों आया, समझना कठिन नहीं'

उन्होंने कहा, "यह कोई रहस्य नहीं है कि ये वीडियो क्यों आया है और कैसे आया है और यह भी समझना कठिन नहीं है कि ऐन चुनाव के वक़्त ऐसा बयान भाजपा को फ़ायदा पहुंचाने के लिए ही जारी किया गया है। यह भी हर कोई समझ रहा है कि ईडी को हथियार बनाकर ही ऐसा किया जा रहा है। दरअसल भाजपा अब ईडी के सहारे ही चुनाव लड़ रही है और मुझे बदनाम करने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है।"

 छत्तीसगढ़ की जनता सब जान-समझ रही- भूपेश बघेल 

सीएम बघेल ने कहा कि पहली बात तो यह कि मैं इस व्यक्ति को नहीं जानता और न मैं कभी इससे उस तरह मिला हूं, जैसा कि वह दावा कर रहा है। वह किसी सभा समारोह का हिस्सा रहा हो तो मैं नहीं कह सकता। दूसरी बात यह है कि यह व्यक्ति दावा कर रहा है कि वह ‘महादेव ऐप’ का मालिक है। आश्चर्य की बात है कि यह बात महीनों से इस मामले की जांच कर रही एजेंसी ईडी को भी अभी तक पता नहीं थी और दो दिन पहले तक ईडी उसे मैनेजर बता रही थी। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता सब जान-समझ रही है। वह भाजपा और उसकी सहयोगी ईडी को चुनाव में करारा जवाब देगी।

शुभम सोनी ने वीडियो जारी करते हुए लगाए थे आरोप 

बता दें कि महादेव बेटिंग एप के कथित मालिक शुभम सोनी ने एक वीडियो जारी करते हुए सीएम भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए रिश्वत देने की बात कही है। शुभम सोनी ने दुबई से एक वीडियो बयान जारी किया है। इसमें उसने कहा है कि अपना कम करवाने के लिए उसने भूपेश बघेल को अब 508 करोड़ रुपए नकद भिजवाये हैं। इसके साथी उसने कहा है कि वह भूपेश बघेल के कहने पर ही दुबई गया था और वह देश वापस आना चाहता है।