Live TV
GO
Advertisement
Hindi News छत्तीसगढ़ न्‍यूज छत्‍तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलता,...

छत्‍तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलता, ईनामी महिला नक्सली गिरफ्तार

सुकमा जिले के पुलिस अ​​धिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चितलनार और मुण्डवाल गांव के जंगल से पुलिस ने महिला नक्सली सोड़ी पीसो उर्फ अनिता (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 May 2019, 7:13:26 IST

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने पांच लाख रुपए की ईनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है। सुकमा जिले के पुलिस अ​​धिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चितलनार और मुण्डवाल गांव के जंगल से पुलिस ने महिला नक्सली सोड़ी पीसो उर्फ अनिता (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है। अनिता कांगेरघाटी एरिया कमेटी में डीएकेएमएस अध्यक्ष के रूप में काम कर रही थी। 

अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को पुसपाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की 
सूचना मिली थी। सूचना के बाद डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। बाद में दल ने चितलनार और मुण्डवाल गांव के पास जंगल और पहाड़ी में घेराबंदी कर महिला नक्सली अनिता को गिरफ्तार कर लिया। अनिता के सर पर पांच लाख रुपए का ईनाम है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला नक्सली से पूछताछ में दरभा मंडल के नक्सली संगठन के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुईं हैं जिनका उपयोग आगामी अभियानों में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महिला नक्सली के खिलाफ अज्ञात सैनिक की हत्या और पुलिस दल पर हमला समेत अन्य घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन