A
Hindi News छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Assembly Election Results 2023: रामपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी या कांग्रेस, कौन मारेगा बाजी?

Chhattisgarh Assembly Election Results 2023: रामपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी या कांग्रेस, कौन मारेगा बाजी?

रामपुर सीट राज्य की बेहद खास सीट है। साल 2018 में यहां के बीजेपी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी, तो वहीं इस बार कांग्रेस इस सीट पर बीजेपी को कड़ी टक्कर दिखाई देती दिख रही है।

Rampur Chhattisgarh Assembly Election Results- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Rampur Chhattisgarh Assembly Election Results

Rampur, Chhattisgarh Assembly Election Results 2023: रामपुर विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है, यहां से मौजूदा विधायक भाजपा के ननकी राम कंवर है। साल 2018 में भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी। इस बार रामपुर विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह तो 3 दिंसबर को जनता के मत तय करेंगे। इस बार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर ननकी राम कंवर पर भरोसा जताया है तो वहीं, कांग्रेस ने फूल सिंह राठिया को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि बीएसपी ने जगतराम राठिया को टिकट दिया है।

रामपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट्स लाइव यहां देखें - Click Here to rampur Election Results 2023 Live

रामपुर विधानसभा सीट राज्य के कोरबा जिले में आती है। साल 2018 में भारतीय जनता पार्टी के ननकी राम कंवर ने जेसीसी(जे) उम्मीदवार फूल सिंह राठिया को 18,175 वोटों के मार्जिन से हराया था। इस संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं ज्योत्सना महंत, जो कांग्रेस से हैं। उन्होंने बीजेपी के ज्योतिनंद दुबे को 26349 वोटों से हराया था। इस बार इस सीट पर कांग्रेस व बीजेपी की बीच करीबी मामला देखने को मिल सकता है।

मतदान की तारीख: शुक्रवार, 17 नवंबर 2023
मतगणना की तारीख: रविवार, 3 दिसंबर 2023

साल 2018 के चुनाव में क्या थे नतीजे?

साल 2018 के चुनाव में BJP के ननकीराम कंवर ने 65,048 वोटों से जीत दर्ज की थी। उन्होंने जेसीसी(जे) उम्मीदवार फूल सिंह राठिया को 18,175 वोटों के मार्जिन से हराया था। वहीं इस चुनाव  में कांग्रेस के उम्मीदवार श्यामलाल कंवर को 44261 वोट मिले थे।