A
Hindi News क्राइम रायबरेली में अवैध असलहा फैक्ट्रियों में बन रहे थे तमंचे, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

रायबरेली में अवैध असलहा फैक्ट्रियों में बन रहे थे तमंचे, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में पुलिस ने तमंचे बनाने वाली 2 अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है

Illegal Arms Unit, Illegal Arms Factory, Illegal Arms Unit UP, Illegal Arms Unit Raibareli- India TV Hindi Image Source : TWITTER उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में पुलिस ने तमंचे बनाने वाली 2 अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है।

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में पुलिस ने तमंचे बनाने वाली 2 अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रायबरेली जिले की पुलिस ने अवैध असलहों का निर्माण करने वाली 2 इकाइयों का भंडाफोड़ करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पकड़े गए आरोपियों में एक ने पिस्‍तौल लहराते हुए तस्‍वीर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से 2 आरोपियों के ऊपर 10-10 हजार रुपये का इनाम था, जबकि एक जिले के टॉप-10 अपराधियों में था। इनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद हुए हैं।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बुधवार को बताया कि इन अवैध फैक्ट्रियों में एक दर्जन से ज्‍यादा देसी पिस्‍तौल जब्‍त की गई है। पुलिस ने बताया कि एक फैक्टरी बछरावां में थी जबकि दूसरी भदोखर इलाके में थी। पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि छापेमारी में आधा दर्जन अर्द्धनिर्मित असलहे, कुछ छर्रे-बारुद व उपकरण भी जब्‍त किए गए हैं। पकड़े गये तीन लोगों में एक नीरज यादव भदोखर थाना क्षेत्र का है जिसने सोशल मीडिया पर पिस्‍तौल वाली तस्‍वीर पोस्‍ट की थी।

अधिकारी ने बताया कि बछरावां इलाके से पकड़े गये लोगों की पहचान सुधीर कुमार और अशोक कुमार के रूप में की गई है जबकि उनका तीसरा साथी दीपक भागने में सफल रहा। इन दोनों के पास से 13 तमंचे, 7 कारतूस, 1 धौकनी, 1 छोटा सिलिंडर, 6 अर्धनिर्मित तमंचे और अवैध हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस के अनुसार सभी आरोपियों के खिलाफ हथियार कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्‍हें जेल भेज दिया गया है।

Latest Crime News