A
Hindi News क्राइम ठाणे में अवैध रेत खनन के आरोप में 5 गिरफ्तार, 3 तैरकर हो गए फरार

ठाणे में अवैध रेत खनन के आरोप में 5 गिरफ्तार, 3 तैरकर हो गए फरार

पुलिस ने रविवार को बताया कि एक छोटी नदी से अवैध तरीके से रेत निकालने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Illegal Sand Mining, Illegal Sand Mining Thane, Illegal Sand Mining Arrested- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL महाराष्ट्र के ठाणे जिले में नदियों से अवैध खनन करने वालों पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है।

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में नदियों से अवैध खनन करने वालों पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने रविवार को बताया कि एक छोटी नदी से अवैध तरीके से रेत निकालने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और राजस्व अधिकारियों के एक दल ने शनिवार रात को ठाणे के काशेली इलाके में छापेमारी की थी।

3 आरोपी पानी में तैरकर फरार
अधिकारी ने बताया कि पुलिस और राजस्व अधिकारियों ने काशेली की छोटी नदी के पास खनन वाली जगह पर छापे मारे। उन्होने बताया कि नदी से कथित तौर पर अवैध रूप से रेत निकाल रहे 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने घटना के बारे में आगे जानकारी देते हुए बताया कि 3 अन्य आरोपी पानी में तैरकर घटना की जगह से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि मामले में फरार हुए लोगों की तलाश की जा रही है और जल्द ही वे पकड़ में होंगे।

बाकी के आरोपियों की तलाश जारी
अधिकारी ने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 379, 439 और 34 तथा महाराष्ट्र भूमि राजस्व संहिता, 1966 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। छापेमारी करने वाली टीम ने रेत के अवैध खनन में इस्तेमाल हो रही 7 नौकाओं (माल लादने वाली नौका) और इतने ही सक्शन पंप नष्ट कर दिए। अधिकारी ने बताया कि नौकाओं और सक्शन पंप के मालिकों समेत अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Latest Crime News